लॉगिन

नई महिंद्रा थार के लॉन्च की तारीख़ का एलान किया गया

नई पीढ़ी की महिंद्रा थार की बिक्री 2 अक्टूबर, 2020 से शुरू होगी और बुकिंग भी उसी दिन से ली जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई पीढ़ी की महिंद्रा थार को आख़िरकार दिखा दिया गया है और ऑफ-रोडर पुराने मॉडल से काफी अलग है. नई पेशकश में फीचर्स की भरमार है, बेहतर तकनीक है और सुरक्षा नियमों को पूरा करने वाली डिज़ाइन भी है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने न केवल भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर नई थार का खुलासा किया है, बल्कि नए मॉडल की लॉन्च की तारीख़ भी बता दी है. नई महिंद्रा थार 2 अक्टूबर, 2020 को लॉन्च की जाएगी, जो कि कंपनी के स्थापना दिवस के रुप में भी मनाया जाता है. इसके अलावा यह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती भी है. महिंद्रा ने यह भी बताया की है कि कार के लिए बुकिंग उसी दिन शुरू की जाएंगी.

    14gld99s

    पुराने मॉडल की तुलना में नई थार को बेहतर डिज़ाइन, तकनीक और फीचर दिए गए हैं.

    महिंद्रा का कहना है कि नई थार तीसरी पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर आधारित है और बॉडी-ऑन-फ्रेम निर्माण जारी है. ट्रैक बढ़ा दिया गया है और एसयूवी अब पहले से चौड़ी है जिसकी वजह से कैबिन में ज़्यादा जगह बन गई है. SUV 18 इंच के टायर मिलते हैं जो पहले से बड़े और चौड़े हैं. दूसरी रो में बेहतर प्रवेश के लिए व्हीलबेस को बढ़ाया गया है और अब कार में सामने की ओर की देखने वाली सीटें भी मिलती हैं. हालांकि सस्ते वेरिएंट में साइड-फेसिंग सीटें ही होंगी.

    यह भी पढ़ें: ख़त्म हुआ लंबा इंतज़ार, आ गई नई महिंद्रा थार

    98d1jbfg

    हर साल 2 अक्टूबर को महिंद्रा अपना स्थापना दिवस मनाती है

    नई महिंद्रा थार को मोटे तौर पर दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा, एडवेंचर के शौकीनों के लिए AX सीरीज़ और लाइफस्टाइल ग्राहकों के लिए LX सीरीज़. ऑटोमौटिक एलएक्स सीरीज़ तक सीमित होंगे और टचस्क्रीन सिस्टम, डुअल-टोन बंपर, टीपीएमएस और 18 इंच के एलॉय भी सिर्फ यहीं मिलेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें