लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, भारत में इसी साल होगी लॉन्च

महिं लगातार 2020 नई जनरेशन थार ऑफ-रोडर की टेस्टिंग कर रही है जो हालिया ऑनलाइट उपलब्ध स्पाय फोटोज़ से साबित होता है. जानें कितनी बदली नई थार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा लगातार 2020 नई जनरेशन थार ऑफ-रोडर की टेस्टिंग कर रही है जो हालिया ऑनलाइट उपलब्ध स्पाय फोटोज़ से साबित होता है. SUV पहले भी कई बार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई है जिससे इसकी काफी सारी जानकारी सामने आ चुकी है जिनमें बड़े तकनीकी बदलाव शामिल हैं. महिंद्रा ने 2020 ऑटो एक्सपो में 2.0-लीटर एमस्टेलिअन पेट्रोल इंजन पेश किया है जो नई थार में दिया जा सकता है. 2020 थार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश की जाएगी ऐसी संभावना है जिसे 2.2-लीटर ऑयल बर्नर डीजल इंजन दिया जा सकता है. जहां इस SUV के टॉप मॉडल हार्ड टॉप वेरिएंट को अलॉय व्हील्स और LED टेल लैंप्स के साथ पहले ही स्पॉट किया जा चुका है. ये अलॉय व्हील्स 5-स्पोक वाले हैं जो साइज़ में 18-इंच लग रहे हैं.

    pkvidouनई जनरेशन में फुल-साइज़ टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा

    चूंकी यह SUV भारत स्टेज VI यानी BS6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च की जाएगी, ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है. SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

    ये भी पढ़ें : आनंद महिंद्रा ने रखा वेंटिलेटर बनाने का प्रस्ताव, रिसॉर्ट बने केयर फैसिलिटी, उत्पादन बंद

    इससे पहले उपलब्ध स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. हमारा मानना है कि महिंद्रा की नई जनरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो निश्चित रूप से सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाने वाले 4*4 लो और हाई फेक्शन के साथ आएगा.

    फोटो सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें