लॉगिन

नई मारुति सुजुकी सेलेरियो की लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

मारुति सुजुकी इंडिया 10 नवंबर, 2021 को नई पीढ़ी की सेलेरियो हैचबैक की कीमतों की घोषणा करेगी. बिल्कुल नई सेलेरियो को कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया 10 नवंबर, 2021 को देश में नई पीढ़ी की सेलेरियो हैचबैक लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इंडो-जापानी कार निर्माता पहले से ही रु 11,000 की टोकन राशि के साथ कॉम्पैक्ट हैचबैक के लिए प्री-बुकिंग ले रही है. इच्छुक खरीदार या तो मारुति सुजुकी एरिना वेबसाइट के माध्यम से या निकटतम मारुति सुजुकी शोरूम पर जाकर कार बुक कर सकते हैं. कंपनी ने नई सेलेरियो का पहला टीज़र भी जारी किया है, जिससे हमें लॉन्च से पहले कार की पहली झलक मिली है.

    cbnc58r4

    कंपनी का दावा है कि 2021 सेलेरियो भारत की सबसे ज़्यादा माइलेज वाली पेट्रोल कार होगी.

    नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो की पूरी तरह से नए आकार के साथ आने की उम्मीद है. मॉडल में नई ग्रिल, हेडलैंप, बंपर, बॉडी कलर डोर हैंडल और शीशों में इंडिकेटर लगे हैं. इसके अलावा, हाल की जासूसी तस्वीरों से पता चला है कि कार अलॉय व्हील, नए टेललैंप और रियर विंडशील्ड वाइपर के साथ भी आएगी.

    केबिन के अंदर, नई सेलेरियो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होगा, जिसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो 2.0 लगा होगा. कार में बेहतर सीटें, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ISOFIX माउंट और रियर पार्किंग कैमरा भी होने की संभावना है.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुज़ुकी 2025 तक भारत में लॉन्च कर सकती है इलेक्ट्रिक कार

    नई पीढ़ी मारुति सुजुकी सेलेरियो को 1.0-लीटर के-सीरीज़ डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन मिल सकता है. कंपनी का दावा है कि 2021 सेलेरियो भारत की सबसे ज़्यादा माइलेज वाली पेट्रोल कार होगी. कार को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है. हमें उम्मीद है कि मारुति नए मॉडल के साथ सीएनजी विकल्प की पेशकश जारी रखी जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें