भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन मर्सिडीज़-बैंज़ GLS 2020 की दूसरी तिमाही के अंत तक होगी लॉन्च

मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया साल 2020 में कई सारे वाहन लॉन्च करने वाली है लेकिन कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन ने इस काम में बड़ा खलल डाला है.

फोटो देखें
मर्सिडीज़-बैंज़ इस SUV को पूरी तरह आयात करेगी

मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया साल 2020 में कई सारे वाहन लॉन्च करने वाली है लेकिन कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन ने इस काम में बड़ा खलल डाला है. इसके बाद भी कंपनी संभावनाएं तलाश रही है और लॉकडाउन खुलने के बाद अपने आप को मुकाबले के लिए तैयार कर रही है. मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने पुष्टि की है कि इस साल के लिए प्लान किए गए सभी वाहनों को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि जब देश में स्थिति सामान्य हो जाएगी तब मर्सिडीज़-बैंज़ की ओर से पहला उत्पाद नई जनरेशन GLS होगी. कंपनी ने पिछले जनरेशन मॉडल की पहला लॉट अक्टूबर 2019 में बेच लिया था और तब से मर्सिडीज़ की सबसे महंगी SUV बाज़ार से नदारद है. मर्सिडीज़-बैंज़ इस SUV को पूरी तरह आयात करेगी.

p585slicनई GLS को पहली बार 6-सीटर विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा

मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया लिमिटेड की मार्केटिंग और सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट संतोश अय्यर ने बताया कि, “मुझे लगता है कि लंबे समय से GLS बाज़ार में नहीं है जो करीब 4 महीने से ज़्यादा है, ऐसे में ग्राहकों के बीच इसे लेकर काफी दिलचस्पी जागी है. हमारी ओर से पुणे में इसकी किट्स उपलब्ध हैं. जैसे ही हम दोबारा काम शुरू करेंगे तब GLS वो पहला उत्पाद होगा जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस SUV को दूसरी तिमाही के अंत तक लॉन्च किया जाएगा जो लॉकडाउन के खुलने पर निर्भर करता है. फिलहाल मैं किसी तारीख का ऐलान नहीं कर सकता, लेकिन ये हमारी प्राथमिकता है. हमारे द्वारा व्यापार की शुरुआत में लॉन्च किए जाने वाले पहले कुछ उत्पादों में GLS SUV भी शामिल है.”

मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस

87.77 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस

dlfm6dmcSUV 77mm लंबी और 22mm चौड़ी होने के साथ 60mm लंबे व्हीलबेस के साथ आई है

नई जनरेशन मर्सिडीज़-बैंज़ GLS SUV के साथ ज़्यादा स्पेस, अधिक आराम और ज़्यादा लग्ज़री मिलेगी. SUV को कॉस्मैटिक बदलावों के साथ फीचर्स में भी अपडेट किए गए हैं और नई GLS को पहली बार 6-सीटर विकल्प में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें बीच वाली पंक्ति में दो स्वतंत्र और बेहद आरामदायक सीट्स लगी हैं. SUV के साथ हालिया जनरेशन का एमबक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, इसके अलावा कार का आकार भी बढ़ है और ये 77mm लंबी और 22mm चौड़ी होने के साथ 60mm लंबे व्हीलबेस के साथ आई है.

ये भी पढ़ें : मर्सडीज़-बैंज़ ई 350डी डीजल भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 75.29 लाख

0 Comments

भारत में नई जनरेशन GLS का 400डी वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जिसके साथ 6-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 330 bhp पावर और 700 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. SUV को दमदार वी8 पेट्रोल वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा जिसकी जानकारी लॉन्च नज़दीक आने के समय उपलब्ध कराई जाएगी. मर्सिडीज़-बैंज़ नई SUV में 4मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ एयरमैटिक एयर सस्पेंशन भी देगी जो सामान्य तौर पर अडेप्टिव डंपिंग सिस्टम प्लस के साथ आएंगे.

कम्पेयर मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.