भारत में नई बाइक और कारें

2020 मर्सिडीज़-बैंज़ GLS SUV भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 99.90 लाख

language dropdown

मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने अपनी सबसे महंगी SUV GLS के पेट्रोल और डीजल मॉडल की एक्सशोरूम कीमत समान रखी है जो 99 लाख 90 हज़ार रुपए तय हुई है.

expand फोटो देखें
मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने GLS के पेट्रोल और डीजल मॉडल की कीमत समान रखी है

मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने तीसरी जनरेशन GLS लग्ज़री SUV भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दी है. मर्सिडीज़-बैंज़ इंडिया ने अपनी सबसे महंगी SUV GLS के पेट्रोल और डीजल मॉडल की एक्सशोरूम कीमत समान रखी है जो 99 लाख 90 हज़ार रुपए है. कोविड-19 के खतरे की वजह से कंपनी ने डिजिटल माध्यम से अपनी सबसे महंगी SUV को लॉन्च किया है जिसे कंपनी के चाकन प्लांट में असेंबल किया जाएगा. कंपनी ने पिछले महीने मर्सिडीज़-एएमजी सी63 कूप और एएमजी जीटी आर को भी डिजिटल माध्यम से ही भारत में लॉन्च किया है. भारत में कार का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स7 से होगा.

pm4jjhj4
पहली बार इसे 6-सीटर कन्फिगरेशन में पेश किया गया है

हमने पिछले साल नई जनरेशन मर्सिडीज़-बैंज़ GLS को यूएस में चलाकर देखा था और इसकी सटीक जानकारी आप लोगों को दी थी. नई GLS का आकार बढ़ है और ये 77एमएम लंबी और 22एमएम चौड़ी होने के साथ 60एमएम लंबे व्हीलबेस के साथ आई है. नई जनरेशन मॉडल को नई लग्ज़री डिज़ाइन दी गई है, वहीं पहली बार इसे 6-सीटर कन्फिगरेशन में पेश किया गया है. भारत में नई GLS को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराया है. नई जनरेशन मर्सिडीज़-बैंज़ GLS SUV के साथ ज़्यादा स्पेस, अधिक आराम और ज़्यादा लग्ज़री मिली है. इसमें बीच वाली पंक्ति में दो स्वतंत्र और बेहद आरामदायक सीट्स लगी हैं.

oi3640o8सिंगल यूनिट 12.3-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले

नई मर्सिडीज़-बैंज़ GLS में कई सारे ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिए गए हैं और कार लंबे व्हीलबेस के साथ अधिक जगह वाले केबिन के साथ लॉन्च हुई है. SUV के साथ हालिया जनरेशन का एमबक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम और विकल्प के रूप में रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम, पिछली सीट पर फिल्म, म्यूज़िक और एंजॉयमेंट के लिए 11.6-इंच डिस्प्ले, पांच-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, सिंगल यूनिट 12.3-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले नई स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए डिजिटल स्क्रीन दी गई है. SUV के साथ 9-एयरबैग्स, एक्टिव ब्रेक असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा कार के साथ हीटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है.

ये भी पढ़ें : 2020 मर्सिडीज़-बैंज़ GLE को मिले नए टॉप मॉडल, शुरुआती कीमत ₹ 88.80 लाख

p585slicबीच वाली पंक्ति में दो स्वतंत्र और बेहद आरामदायक सीट्स लगी हैं
0 Comments

भारत में नई जनरेशन GLS को पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों विकल्पों में पेश किया गया है. SUV में GLS 580 4मैटिक 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है ईक्यू बूस्ट तकनीक में आया है. ये इंजन 48-वोल्ट ऑन-बोर्ड इलैक्ट्रिक सिस्टम के साथ स्टार्टर जनरेटर से जैस है. ये इंजन 482 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा ईक्यू बूस्ट इस इंजन को अलग से 21 बीएचपी पावर और 250 एनएम पीक टॉर्क उपलब्ध कराता है. नई जनरेशन GLS में लगा डीजल इंजन GLS 400डी 4मैटिक 2.9-लीटर इन-लाइन 6-सिलेंडर आयल बर्नर है जो 326 बीएचपी पावर और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

लेटेस्ट न्यूज़