लॉगिन

नई पीढ़ी की मर्सिडीज़ मायबाक एस-क्लास भारत में लॉन्च, कीमत रु. 2.5 करोड़ से शुरू

नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास मानक एस-क्लास पर निर्मित है और अधिक लेगरूम, अधिक प्राणी आराम के साथ-साथ अधिक शक्तिशाली पावरट्रेन साथ पेश की गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने देश में नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास लिमोसिन पेश की है. एस-क्लास मायबाक की कीमतें S580 के लिए रु. 2.5 करोड़ से शुरू होती हैं, जबकि S680 4मैटिक के लिए रु. 3.2 करोड़ रखी गई हैं (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती हैं, जबकि S580 को स्थानीय रूप से वाहन निर्माता के चाकन संयंत्र में असेंबल किया जाता है, S680 भारत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आता है. नई एस-क्लास मायबाक ने नवंबर 2020 में अपनी वैश्विक शुरुआत की और आखिरकार नई एस-क्लास में शामिल होकर देश में आ गई. नई पेशकश मानक एस-क्लास पर आधारित है और अधिक लेगरूम, अधिक प्राणी आराम के साथ-साथ अधिक शक्तिशाली पावरट्रेन की पेशकश करते हुए काफी बदलावों के साथ आती है. मर्सिडीज़ बेन्ज़ ने भी पुष्टि की है कि S680 भारत में 2023 तक बिक चुकी है.

    uefqrgsg
    मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास अपने पिछले मॉडल की तुलना में 31 मिमी लंबी है, जबकि इसका व्हीलबेस 180 मिमी ज्यादा है

    मानक एस-क्लास की तुलना में, नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास में 180 मिमी लंबा व्हीलबेस मिलता है, जिसमें अधिकांश अतिरिक्त लंबाई रियर-सीट यात्रियों के लिए लेगरूम को बढ़ाती है. यह कार लगभग 5.5 मीटर लंबी है और इसमें पिछले दरवाजे भी बड़े दिये गए हैं जो इलेक्ट्रिकली भी बंद किये और खोले जा सकते हैं. 'डोरमेन' फीचर के साथ ड्राइवर इन्हें आगे की सीट से भी ऑपरेट कर सकता है. रियर में मानक के रूप में व्यक्तिगत रूप से बकेट सीट आती हैं, जिन्हें 19 से 44 डिग्री के बीच समायोजित किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें : मशहूर तेलगु स्टार राम चरण ने खरीदी दमदार मर्सिडीज़-मायबाक GLS 600 SUV

    मानक संस्करण की तुलना में, नई मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास को क्रोमेड फिन के साथ एक विशिष्ट बोनट, वर्टिकल स्लैट्स और क्रोम सराउंड के साथ मायबाक ग्रिल मिलती है. कार में LED डिजिटल लाइट्स भी हैं. मॉडल में सी-पिलर पर मायबाक लोगो भी दिया गया है. सिग्नेचर डुअल-टोन रंग योजना विकल्प के रूप में बना हुआ है. कार 20 इंच के मायबाक फोर्ज्ड अलॉय व्हील्स पर चलती है जिन्हें रेट्रो-मोनोब्लॉक डिज़ाइन मिलता है, जबकि टायर शोर-अनुकूलित हैं, साथ ही इसे 21 इंच के पहियों में अपग्रेड करने का विकल्प भी है.

    an692hl
    मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास में नप्पा लेदर, बर्मेस्टर साउंड सिस्टम और एमबीयूएक्स के साथ 5 स्क्रीन  मिलती हैं

    इसमें टेक अपडेट की बात करें तो मर्सिडीज़ मायबाक एस-क्लास में मल्टी-कंटूर मसाज, हीटेड आर्मरेस्ट, डोर पैनल, सीट वेंटिलेशन और यहां तक ​​कि रियर सीट फुटरेस्ट मसाज भी शामिल है. ग्राहक एग्जीक्यूटिव रियर सीट पैकेज का विकल्प भी चुन सकते हैं जिसमें वुड ट्रिम्स, फुल-लेंथ सेंटर कंसोल, डिप्लॉयबल ट्रे टेबल, रियर-सीट शैंपेन कूलर और कस्टम सॉलिड मेटल फ्लूट शामिल हैं. मॉडल को नई पीढ़ी का एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसमें सामने और केंद्र में 12.8 इंच का डिस्प्ले, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दो 11.6 इंच की रियर-सीट मनोरंजन मॉनिटर और एक हटाने योग्य टैबलेट शामिल है जो पीछे सीटों के बीच में स्थित है.

    इसके अलावा, नई एस-क्लास मायबाक भारत में इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट के साथ लेवल 2 ऑटोनॉमस ड्राइविंग और क्रॉस-ट्रैफिक फंक्शन के साथ एक्टिव ब्रेक असिस्ट वाली पहली कार है. नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री, बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, दो बेल्टबैग और रियर एयरबैग सहित 13 एयरबैग, वैकल्पिक रियर-एक्सल स्टीयरिंग और एयरमैटिक एयर सस्पेंशन भी इसमें देखने को मिलता है.

    11ukja
    मर्सिडीज़ बेन्ज़ S680 के साथ 10 ड्यूल-टोन पेंट स्कीम पेश की जा रही है

    नई पीढ़ी की मर्सिडीज-मायबाक एस580 में नया 4.0-लीटर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो ईक्यू बूस्ट 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है. मोटर 496 बीएचपी और 700 एनएम पीक टॉर्क विकसित करती है, जिसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पीछे के पहियों को पावर देता है. मर्सिडीज़ मायबाक S680 में अधिक शक्तिशाली 6.0-लीटर V12 मोटर है जो 496 bhp और 900 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जो एडब्ल्यूडी के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर देता है, जबकि सेडान 0-100 किमी प्रति घंटे की गति 4.5 सेकंड में पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित है. दोनों इंजन आगामी BS6 चरण 2 मानदंडों का अनुपालन करते हैं, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह ऐसा करने वाला भारत का पहला वाहन निर्माता है. एस-क्लास मायबाक सेगमेंट में रोल्स-रॉयस घोस्ट और बेंटले फ्लाइंग स्पर से टक्कर लेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें