लॉगिन

नई जनरेशन स्कोडा फाबिया पर से पर्दा हटाया गया

2021 स्कोडा फाबिया पहले से बड़ी है, आधुनिक दिखती है, इसका कैबिन तकनीक से भरा हुआ है और पावरट्रेन भी बदल गए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई पीढ़ी की स्कोडा फाबिया से आखिरकार पर्दा हटा लिया गया है. कार कंपनी के MQB A0 प्लेटफॉर्म पर बनी है जो भारतीय बाज़ार के लिए काफी महत्वपूर्ण है. कार पहले की तुलना में 111 मिमी लंबी है, जबकि व्हीलबेस 94 मिमी बढ़ गया है. इसका बूट स्पेस भी 50 लीटर बढ़कर 380 लीटर हो गया है. नई स्कोडा फाबिया 18 इंच के पहियों पर चलती है और इसके सबसे महंगे वेरिएंट को छत, साइड मिरर कैप्स और ग्रिल फ्रेम के लिए ब्लैक मैजिक या ग्रेफाइट ग्रे रंग के साथ पेश किया गया है.

    4a9fd1a

    फाबिया का कैबिन पूरी तरह से नया हो गया है और यहां एक लंबी फीचर लिस्ट है.

    फाबिया का कैबिन पूरी तरह से नया हो गया है और यहां आपको 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 9.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिखाई देंगे. लंबी फीचर लिस्ट में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, हीटेड विंडशील्ड, एलईडी एंबियंट लाइटिंग और पिछली सीटों के लिए सेंट्रल ऐसी वेंट भी शामिल हैं. सुरक्षा के लिए कार में ग्रिल पर रडार के अलावा पार्क असिस्ट दिया गया है जो 40 किमी प्रति घंटे तक काम करता है.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा कुशक और फोक्सवैगन टाइगुन के साथ मिलेगा नया ‘प्ले' इंफोटेनमेंट सिस्टम

    ng1bp5q8

    कार में दो पेट्रोल इंजन के विकल्प दिए गए हैं. 

    कार में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो लगभग 78 बीएचपी और 93 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसे मानक रूप से पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है और यह 172 किमी प्रति घंटे की टॉप-स्पीड तक जा सकता है. इसके अलावा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड मोटर भी है जो 108 bhp और 175 Nm पीक टॉर्क बनाता है, और यहां 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैं. कार को एक 1.5-लीटर, हाइब्रिड तकनीक वाले चार-सिलेंडर इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें