लॉगिन

नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया के लॉन्च की तारीख आई सामने, जानें कार के बारे में

कंपनी मई 2021 में कार लॉन्च करने वाली थी, लेकिन महामारी और लॉकडाउन के चलते इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. जानें किन बदलावों के साथ होगी लॉन्च?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने नई जनरेशन ऑक्टाविया को भारत में लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं और यह 10 जून 2021 को लॉन्च की जाएगी. कंपनी मई 2021 में यह कार लॉन्च करने वाली थी, लेकिन महामारी और लॉकडाउन के चलते इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. हमने आपको अप्रैल में यह जानकारी दी थी कि कंपनी ने महाराष्ट्र स्थित अपने औरंगाबाद प्लांट में कार का उत्पादन शुरू कर दिया है और फैक्ट्री से बनकर निकला पहला मॉडल टॉप स्पैक लॉरेन एंड क्लेमेंट वेरिएंट है जो सिग्नेचर लावा ब्लू रंग में आया है. स्कोडा डीलरशिप पर इस मिड-साइज़ सेडान की ऑन-रोड कीमत 27 लाख 50 हज़ार रुपए से लेकर 32 लाख रुपए तक बताई जा रही है.

    fggtv41kअप्रैल में कंपनी ने कार का उत्पादन शुरू कर दिया है

    दिखने में नई 2021 स्कोडा ऑक्टाविया के साथ नई क्रोम ग्रिल, नए हैडलाइट्स के साथ विकल्प में मेट्रिक्स एलईडी तकनीक, तराशा हुआ बंपर और क्रोम की पट्टी से जुड़े आड़े एलईडी फॉगलैंप्स दिए गए हैं. नई कार के पिछले हिस्से में पैने लुक वाली बूट लिड दी गई है और पिछले हिस्से के बीचों-बीच स्कोडा लिखाई दी गई है जिसके दोनों ओर आपको एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलते हैं. कार आकार में भी बड़ी हो गई है, इसकी लंबाई अब 19 मिमी और चौड़ाई 15 मिमी बढ़ गई है.

    h5n18sssफैक्ट्री से बनकर निकला पहला मॉडल टॉप स्पैक लॉरेन एंड क्लेमेंट वेरिएंट है

    नई ऑक्टाविया के केबिन में दो स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील जो हीटिंग विकल्प के साथ आती है और नए कंट्रोल बटन के साथ नर्ल्ड स्क्रॉल व्हील्स भी मिले हैं जिससे स्टीयरिंग को 14 से ज़्यादा फंक्शंस मिलते हैं. नई ऑक्टाविया के साथ डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.25-इंच यूनिट दी गई है, यहां 8.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के साथ वेरिएंट के आधार पर 10-इंच का विकल्प भी मिलेगा. फीचर्स की बात करें तो कार के साथ ट्राइज़ोन क्लाइमेट्रॉनिक, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और अकॉस्टिक साइड विंडो दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : फोक्सवैगन ने 30 जून 2021 तक बढ़ाई सर्विस और वारंटी, जानें किन्हें मिलेगा फायदा

    नई ऑक्टाविया में 2.0-लीटर टीएसआई इंजन दिया गया है जो 188 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. स्कोडा इस कार को 1.5-लीटर टीएसआई ईवो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो कारोक में मिला है. यह चार सिलेंडर इंजन 148 बीएचपी ताकत और 250 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. इस कार की ज़्यादा जानकारी हम जल्द आप लोगों तक पहुंचाएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें