लॉगिन

पेटेंट फाइलिंग में हुआ होंडा CB250 का खुलासा, सामने आई नए इंजन की जानकारी

पेटेंट फाइलिंग नए ऑयल पंप की जगह को लेकर की गई है, लेकिन इसमें होंडा की ओर से नए 250 सीसी इंजन की जानकारी भी सामने आ गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा संभवतः CB250 के बदले हुए मॉडल पर काम कर रही है जिसकी हालिया पेटेंट फाइलिंग में इसका हुलिया सामने आ गया है. यह पेटेंट फाइलिंग नए ऑयल पंप की जगह को लेकर की गई है, लेकिन इसमें होंडा की ओर से नए 250 सीसी इंजन की जानकारी भी सामने आ गई है. पेटेंट इमेज में सामने आया है कि बीएस4 इंजन जबतक मॉन्य थे, तबतक बिकने वाली होंडा CB300आर से नई मोटरसाइकिल काफी मिलती-जुलती है.

    ti0uuu6kयह पेटेंट फाइलिंग नए ऑयल पंप की जगह को लेकर की गई है

    पेटेंट इमेज में बाइक की फ्रेम बिल्कुल नई डिज़ाइन दिखी है, इसके अलावा बाइक का बॉडीवर्क भी बिल्कुल नया है जो होंडा CB400 एसएफ से मिलता है जिसे सिर्फ जापान के बाज़ार में बेचा जाता है. पेटेंट इमेज में दिखी फ्रेम डबल क्रैडल चेसिस के साथ आई है जिसके साथ सामान्य स्विंगआर्म मिला है. लेकिन यहां दिलचस्प है, पिछला सस्पेंशन. मोनो शॉक सस्पेंशन को सीधे तौर पर स्विंगआर्म से जोड़ा गया है और इसका दूसरा सिरा सीधा फ्रेम से जुड़ा हुआ है.

    ये भी पढ़ें : 2021 होंडा विज़न 110 स्कूटर स्मार्ट की के साथ हुई पेश, भारत में नहीं हुई लॉन्च

    होंडा पिछले कई दशकों में CB250 नाम का खूब इस्तेमाल किया है जिसकी शुरुआत 1968 में होंडा ड्रीम CB250 से हुई थी. 1970 से 80 के दशक में होंडा CB250 को कई नामों के साथ लॉन्च किया गया, यहां 1990 के मध्य में CB250 को हॉर्नेट नाम पेश किया गया था. 2014 में होंडा ने सिंगल-सिलेंडर CB250 पेश की जो CBआर250आर पर आधारित है. पेटेंट इमेज में सस्पेंशन बाइक का सस्पेंशन और फ्यूल पंप दिखाई दिया है और रिपोर्ट्स में सामने आया है कि यह बाइक क्वार्टर-लीटर मशीन की जहग नई होंडा CB900एफ भी हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें