लॉगिन

मलेशिया में हुआ नई होंडा सिटी हाइब्रिड का ख़ुलासा, 2021 में भारत लॉन्च की उम्मीद

2021 होंडा सिटी हाइब्रिड में इलेक्ट्रिक मोटर पहियों को बिजली भेजता है जबकि पेट्रोल इंजन इसकी सहायता करता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 28, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2021 होंडा सिटी को मलेशिया में दिखाया गया है और इस बार इसे एक हाइब्रिड तकनीक मिली है, जिसकी अगले साल भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. यह वही आई-एमएमडी हाइब्रिड तकनीक है जो हम पहले कुछ विदेशी बाजारों में बिकने वाली सीआर-वी और जैज़ में देख चुके हैं. नई माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक सैगमेंट में मौजूद मारुति सुज़ुकी सियाज़ में देखी गई माउल्ड हाइब्रिड तकनीक से अलग है, जो सिर्फ ब्रेकिंग की मदद से बैटरी पैक को चार्ज करके है इंजन की सहायता करती है.

    2u6k2aqg

    कार सिर्फ बैटरी या सिर्फ पेट्रोल इंजन पर भी चल जाती है

    होंडा सिटी हाइब्रिड में इलेक्ट्रिक मोटर पहियों को बिजली भेजती है जबकि पेट्रोल इंजन इसकी सहायता करता है. Honda Jazz eHEV की तरह ही, सिटी में भी दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं जिनके साथ 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन है जो 97 bhp और 127 Nm पीक टॉर्क बनाता है. जहां पहली इलेक्ट्रिक मोटर पेट्रोल इंजन के साथ मिलकर सहायता प्रदान करती है और एकीकृत स्टार्टर-जनरेटर (ISG) के रूप में कार्य करती है, वहीं दूसरी इलेक्ट्रिक मोटर पहियों को ताकत देती है. यह मोटर 107 बीएचपी और 253 एनएम पीक टॉर्क देती है और अगले पहियों को कस्टमाइज्ड, सिंगल फिक्स्ड रेशियो गियरबॉक्स के जरिए ताकत देती है.

    यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई नई जनरेशन होंडा सिटी, कीमत रु 10.89 लाख से शुरू

    ah3mucsg

    एक इलेक्ट्रिक मोटर का काम सिर्फ पहियों को ताकत देना है

    2021 होंडा सिटी हाइब्रिड में तीन ड्राइविंग मोड भी हैं. सबसे पहले ऑल-इलेक्ट्रिक मोड है जहां कार सिर्फ बैटरी पर चलती है और इंजन को चालू नहीं किया जाता है, फिर इंजन मोड है जहां कार केवल इंजन पर चलती है और बैटरी का इस्तेमाल नहीं होता है. अंत में कॉम्बो मोड जहां बैटरी और इंजन दोनों सात काम करते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें