लॉगिन

कुछ ही दिनों में होंडा लॉन्च करेगी स्टाइलिश स्कूटर ग्राज़िया, कंपनी ने शुरू की प्री-बुकिंग

होंडा बाजार में नई स्कूटर लॉन्च करने वाली है. होंडा ग्राज़िया महानगरों के हिसाब से बनाई गई है और इसे कंपनी ने एडवांस अर्बन स्कूटर का नाम दिया गया है. होंडा ने इस स्कूटर की प्री-बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू कर दी है और 2 हज़ार रुपए टोकन मनी के साथ आप भी इसे बुक कर सकते हैं. जानें इसकी अनुमानित कीमत..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 26, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ने 25 अक्टूबर से पूरे भारत में शुरू की ग्राज़िया की प्री-बुकिंग
  • होंडा ने बताया कि स्कूटर शहरी इलाकों को टार्गेट करके बनाई गई है
  • माना जा रहा है कि होंडा ग्राज़िया में 125 cc का इंजन लगाया जाएगा
होंडा जल्द ही भारत में अपनी नई स्कूटर ग्राज़िया लॉन्च करने वाली है जिसकी टीज़र इमेज कंपनी ने साझा की है. होंडा की इस स्कूटर की ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ के बाद कंपनी ने इस टीज़र को शेयर किया है. कंपनी ने इस स्कूटर के लिए बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू कर दी है. होंडा की यह स्कूटर बिल्कुल नए डिज़ाइन और स्टाइल के साथ बाजार में एंट्री करने वाली है. गौरतलब है कि होंडा भारत में स्कूटर मार्केट पर अपना वर्चस्व कायम रखे हुए है और ये नई स्कूटर इसे और भी ज्यादा फायदा पहुंचा सकती है. होंडा ग्राज़िया महानगरों में चलाने के लिए बनाई गई है जिसे कंपनी ने एडवांस अर्बन स्कूटर कहा है. होंडा ने यह स्कूटर जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई है.
 
honda grazia scooter spied
होंडा की इस स्कूटर की ऑनलाइन लीक हुई फोटोज़ के बाद कंपनी ने इस टीज़र को शेयर किया है
 
होंडा ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 2000 रुपए टोकन मनी निर्धारित की है. फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन पावर की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह बाइक 125 सीसी इंजन के साथ बाजार में आएगी. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्कूटर में होंडा एक्टिवा का इंजन लगाने वाली है. आकार और स्पेस के मामले में कंपनी ने बाइक को बहुत ज्यादा आरामदायक बनाया है. होंडा ग्राज़िया में अलॉय-व्हील्स के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम वाला फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की शानदार लुक वाली बाइक CBR650F, जानें क्या है इसकी कीमत
 
honda grazia scooter spied
होंडा की यह स्कूटर बिल्कुल नए डिज़ाइन और स्टाइल के साथ बाजार में एंट्री करने वाली है
 
होंडा ने इस स्कूटर को टैलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ मार्केट में लाने वाली है. ग्राज़िया तकनीकी रूप से काफी एडवांस है और रिवाइस्ड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ आई है. डिजिटल डिस्प्ले के साथ यह स्कूटर और भी आकर्षक लगती है और होंडा की फिलहाल बिक रही स्कूटर्स से यह काफी अलग है. ग्राज़िया में बाईं ओर छोटा स्टोरेज स्पेस दिया गया है. माना जा रहा है कि इस स्पेस में यूएसबी चार्जिंग स्लॉट दिया गया है.

ये भी पढ़ें : होंडा की नई जनरेशन बाइक गोल्डविंग 2018 की फोटोज लीक, जानें कब होगी लॉन्च

 
honda grazia scooter spied
होंडा ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 2000 रुपए टोकन मनी निर्धारित की है
 
भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा की ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसी स्कूटर्स के साथ होने वाला है. अफवाह यह भी है कि अप्रिलिया एसआर150 का 125 सीसी वर्ज़न भी जल्द ही बाजार में आने वाला है और समान टार्गेट ग्रुप के लिए लॉन्च किया जाएगा. होंडा इस स्कूटर को भारत में लगभग 65,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. यह कीमत होंडा ऐक्टिवा से थोड़ी ज्यादा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा ग्राजिया पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें