लॉगिन

ह्यून्दे की नई 7-सीटों वाली एसयूवी का नाम होगा अलकाज़ार

नई ह्यून्दे अलकाज़ार 7-सीटर एसयूवी की क्रेटा पर आधारित होने की संभावना है, और यह इस साल भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने अपनी आगामी 7-सीटों वाली प्रिमियम एसयूवी के आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है. ह्यून्दे अलकाज़ार नाम की नई एसयूवी असल में दूसरी पीढ़ी की क्रेटा का 7-सीटों वाला मॉडल होगा, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था. दिलचस्प बात यह है कि हमें पहले से ही संदेह था कि अलकाज़ार नई एसयूवी का आधिकारिक नाम होगा, क्योंकि कंपनी ने जून 2020 में भारत में इसे ट्रेडमार्क करवाया था. नई ह्यून्दे अलकज़ार इस साल भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी और इसे पाने वाला पहला बाजार भारत ही होगा.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे चुनिंदा कारों पर दे रही आकर्षक लाभ, मिलेगा ₹ 1.5 लाख तक फायदा

    7gt3d1gs

    हमने पहले ही भारत और दक्षिण कोरिया में परीक्षण के दौरान कार की कई जासूसी तस्वीरें देखी हैं.

    अलकाज़ार नाम एक प्रकार के मध्ययुगीन काल के महल को संदर्भित करता है. यह ऐसी जगह है, जो ह्यून्दे के हिसाब से, इस नई 7-सीटर एसयूवी की भव्यता, विशालता और समग्रता को दर्शाती है. कंपनी का यह भी कहना है कि नई अलकाज़ार "परिष्कृत, अभिनव और तकनीक प्रेमी ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं से भी मेल खाएगी." हमने पहले ही भारत और दक्षिण कोरिया में परीक्षण के दौरान कार की कई जासूसी तस्वीरें देखी हैं.

    f52eo8f8

    नई ह्यून्दे अलकाज़ार 7-सीटर एसयूवी की क्रेटा पर आधारित होने की संभावना है.

    ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, एसएस किम ने घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा, "वर्ष 2021 कंपनी के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ेगा, क्योंकि हम एक नए सेगमेंट में प्रवेश करने और इसे फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार हैं. ह्यून्दे अलकाज़ार नए ज़माने के खरीदारों की आकांक्षाएं और उन्हें खुश रखने के लिए मौजूदा बेंचमार्क को फिर से परिभाषित करेगी. ह्यून्दे के देश में 25 साल पूरे होने पर, हम भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी प्रतिबद्धता पर फिर से ज़ोर देंगे.''

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें