लॉगिन

नई जनरेशन ह्यून्दे i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त एक बार फिर नज़र आई

New Hyundai i20: नई डिज़ाइन लैंग्वेल पर बनी है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड LED DRLs दिए गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यून्दे i20 की टेस्टिंग के दौरान ली गई फोटो एक बार फिर नज़र आई है, ऑनलाइन सामने आईं फोटो में ये कार स्टिकर्स के बावजूद उत्पादन के लिए तैयार दिखी है. कार की झलक देखकर कह सकते हैं कि इसका मूल रंग सफेद है और इसमें प्रोडक्शन मॉडल वाले डायमंड कट अलॉय व्हील्स और पैने ओआरवीएम के साथ शार्क फिन एंटीना दिखाई दिया है. हमें यहां i20 के नए पतले आकार के एलईडी टेललैंप्स भी देखने को मिले हैं. ये आगामी प्रिमियम हैचबैक ह्यून्दे इंडिया की ओर से अगला बड़ा लॉन्च है जिसे भारत में साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. वैश्विक स्तर पर कार का डेब्यू पहले ही किया जा चुका है और हम इस हैचबैक के भारत में लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं.

    ua43fngsहमें यहां i20 के नए पतले आकार के एलईडी टेललैंप्स भी देखने को मिले हैं

    ह्यून्दे i20 की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने नई डिज़ाइन लैंग्वेल पर बनाया गया है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. ह्यून्दे की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स - इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

    6efcia7कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है

    तीसरी जनरेशन ह्यून्दे i20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यून्दे स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन ह्यून्दे टूसॉन एसयूवी पर से पर्दा हटाया गया

    तकनीकी रूप से भी बिल्कुल नई ह्यून्दे i20 में बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं और ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध कराई जाने वाली है. इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होंगे, इनके अलावा 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी कार के साथ पेश किया जा सकता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो कार के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रकार के गियरबॉक्स दिए जाएंगे और भारत में लॉन्च होने के बाद प्रिमियम हैचबैक सैंगमेंट में इसका मुकाबला टाटा अल्ट्रोज़, मारुति सुज़ुकी बलेनो, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से होगा.

    सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें