लॉगिन

Hyundai की नई जनरेशन Tucson SUV दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट

ह्यूंदैई फिलहाल नई जनरेशन टूसॉ SUV पर काम कर रही है जिसे दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है. जानें कितनी बदलेगी नई जनरेशन SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 11, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई फिलहाल नई जनरेशन टूसॉ SUV पर काम कर रही है जिसे दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है. कंपनी नई जनरेशन टूसॉ को अपने घरेलू बाज़ार में संभवतः अगस्त 2020 तक लॉन्च करेगी, इसके अलावा ह्यूंदैई कोना और सांटा-फे के फेसलिफ्ट वेरिएंट्स भी पेश किए जाएंगे. नई जनरेशन ह्यूंदैई टूसॉ SUV को यूरोपीय और नॉर्थ अमेरिकी बाज़ार में भी लॉन्च किया जाएगा. नई SUV की डिज़ाइन विज़न टी कॉन्सेप्ट से ली गई है जो 2019 में लॉस एंजिलिस ऑटो शो में शोकेस किया गया था. स्पाय फोटोज़ की मानें तो SUV को बड़े अपडेट्स दिए गए हैं.

    1g3kartoह्यूंदैई टूसॉ को कंपनी की सेंशुअल स्पोर्टिनेस डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है

    ह्यूंदैई टूसॉ को कंपनी की सेंशुअल स्पोर्टिनेस डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है जिसमें SUV के साथ कास्केडिंग ग्रिल, स्प्लिट हैडलैंप क्लस्टर, झुकती हुई छत, पैनी क्रीज़, डुअल-टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स, खड़ी एग्ज़्हॉस्ट वेंट्स, पैनोरमिक सनरूफ और कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं. एक्सटीरियर की तरह ह्यूंदैई SUV के इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं जिनमें नए हाई-टैक फीचर्स, बिल्कुल नया डैशबोर्ड और नई सीट्स के साथ और भी बहुत कुछ शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने चेन्नई प्लांट में कामकाज शुरू किया, पहले दिन 200 कारें बनीं

    ह्यूंदैई मोटर ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि कंपनी सामान्य आईसीई इटरेशन की जगह अब हाईब्रिड और प्लग-इन हाईब्रिड इंजन उपलब्ध कराएगी. इसके अलावा कंपनी SUV के परफॉर्मेंस वेरिएंट टूसॉ एन पर भी काम कर रही है जो दमदार इंजन के साथ 340 बीएचपी पावर जनरेट करेगी. भारत की बात करें तो हमारे बाज़ार में ये मॉडल 2022 से पहले लॉन्च होता नज़र नहीं आ रहा है. फिलहाल हमारे बाज़ार के लिए ह्यूंदैई की नई जनरेशन आई20 पर काम किया जा रहा है जो सितंबर 2020 में लॉन्च हो सकती है.

    इमेज सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई ट्यूशॉ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें