carandbike logo

नई किआ सॉनेट 7-सीटर SUV इंडोनेशिया में पेश, जानें कितनी अलग है सॉनेट 7

language dropdown

किआ मोटर ने इंडोनेशिया में अपनी प्रचलित कॉम्पैक्ट SUV किआ सॉनेट का 7-सीटर वर्जन पेश किया है. किआ सॉनेट 7 नाम से इस कार को पेश किया गया है.

तीसरी पंक्ति को फिट करने के लिए किआ ने कार के आकार को बढ़ाया है expand फोटो देखें
तीसरी पंक्ति को फिट करने के लिए किआ ने कार के आकार को बढ़ाया है

किआ मोटर ने इंडोनेशिया में अपनी प्रचलित कॉम्पैक्ट SUV किआ सॉनेट का 7-सीटर वर्जन पेश किया है. किआ सॉनेट 7 नाम से इस कार को पेश किया गया है और नई SUV की स्टाइल और डिज़ाइन भारत में बिकने वाली 5-सीटर सॉनेट जैसी ही है, हालांकि तीसरी पंक्ति को फिट करने के लिए किआ ने कार के आकार को बढ़ाया है. दिलचस्प है कि इंडोनेशिया में बिकने वाले 5-सीटर और 7-सीटर दोनों मॉडल की लंबाई 4-मीटर से ज़्यादा है. इंडोनेशिया में बिकने वाले दोनों मॉडल्स की लंबाई 4,120 मिमी है जो भारतीय सॉनेट के मुकाबले 125 मिमी ज़्यादा है. हालांकि कार की चौड़ाई, कद और व्हीलबेस समान ही रखा गया है.

f0354gboकार की तीसरी पंक्ति जो दो बराबर भागों में बंटी है और पूरी तरह फोल्ड की जा सकती है

बाहरी हिस्से की तर्ज़ पर केबिन भी 5-सीटर सॉनेट जैसा ही है, हालांकि स्टाइलिंग में कार को दो बड़े बदलाव दिए गए हैं. पहले कार की तीसरी पंक्ति जो दो बराबर भागों में बंटी है और पूरी तरह फोल्ड की जा सकती है जिसके बाद इसका बूट स्पेस 392-लीटर हो जाता है. दूसरा बदलाव दूसरी पंक्ति में है जिसे 60ः40 के अनुपात में बांटा गया है और एक टच में सीट का छोट हिस्सा फोल्ड हो जाता है. इसके बाद तीसरी पंक्ति में आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह यात्रियों को मिलती है.

gbmrj874तीसरी पंक्ति में आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह यात्रियों को मिलती है

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें कोई बदलाव नहीं किया है. नई 7-सीटर सॉनेट के साथ समान 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो यूवीओ कनेक्टेड तकनीक के साथ आता है. इसके अलावा वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड अगली सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, रियर एसी वेंट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पिछले हिस्से में एसी वेंट्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ड्राइव मोड्स के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल और कई फीचर्स दिए गए हैं. किआ मोटर्स ने तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए छत पर एसी वेंट्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यून्दे अल्कज़ार से पहली मुलाकात

0 Comments

किआ सॉनेट 7 को चार वेरिएंट्स - स्टैंडर्ड, स्मार्ट, डायनामिक और प्रिमियर में लॉन्च किया गया है, हालांकि इस कार को जीटी वेरिएंट में पेश नहीं किया गया है जो फिलहाल सिर्फ भारतीय बाज़ार के लिए है. कार के दोनों वर्जन में एक जैसा 1.5-लीटर स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6300 आरपीएम पर 113 बीएचपी ताकत और 4500 आरपीएम पर 144 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इन इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैन्युअल और इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. फिलहाल इस बात पर कोई जानकारी नहीं मिली है कि किआ भारत में इस कार को लॉन्च करती है या नहीं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.