लॉगिन

नई केटीएम 390 ड्यूक भारत में टैस्टिंग के दौरान आई नज़र

नई 390 ड्यूक में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ सब-फ्रेम में बदलाव किए जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर पहली बार देखी गई, नई पीढ़ी की केटीएम 390 ड्यूक को भारतीय सड़कों पर उस वक्त परीक्षण करते हुए नहीं देखा गया था. बाजार में निर्माता की लोकप्रिय पेशकशों में से एक, ड्यूक-लाइन अप को मौजूदा मॉडलों पर कॉस्मेटिक और बॉडी और इंजन में कई अपडेट दिये जाने के  लिए तैयार किया गया है. जासूसी छवियों से पता चलता है कि बाइक प्रमुख ईंधन टैंक एक्सटेंशन और हेडलैम्प के चारों ओर अधिक प्रमुख बेज़ेल्स के साथ एक नई फेयरिंग के साथ आती है. पूरे डिजाइन को इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर देखी गई ड्यूक 125 परीक्षण खच्चर के समान दिखती है. दिलचस्प बात यह है कि टेस्ट बाइक में मौजूदा मॉडल के साइड एग्जॉस्ट की जगह बॉडी के अंदर एग्जॉस्ट दिखाया गया था, जो पहली पीढ़ी के मॉडल के समान था.

    यह भी पढ़ें: 2022 केटीएम RC 390 भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 3.14 लाख

    डिज़ाइन एक तरफ अपडेट हुई है, नई 390 ड्यूक एक नया रियर सब-फ्रेम और ऑफ-सेट मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन के साथ स्विंगआर्म प्राप्त करने के लिए तैयार है. रिपोर्ट्स की मानें तो नई ड्यूक 390 में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा जिसमें नेविगेशन के लिए रीड-आउट शामिल होगा.

    g6du405

    इंजन केसिंग में भी मौजूदा ड्यूक के मुकाबले बदलाव की उम्मीद है, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या नए मॉडल को पावर और टॉर्क के आंकड़ों का अपडेट मिलेगा. वर्तमान केटीएम 390 ड्यूक का 373 सीसी इंजन 9,000 आरपीएम पर 43 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 37 एनएम का स्वस्थ उत्पादन करती है. नए मॉडल में मौजूदा मॉडल की तुलना में संभावित अपग्रेड के साथ कुछ नए इलेक्ट्रॉनिक्स मिलने की भी उम्मीद है, जिसमें चुनिंदा राइड मोड का विकल्प भी शामिल है. मानक क्विकशिफ्टर को बनाए रखा जाएगा, साथ ही स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच भी पहले की तरह ही दिया जाएगा.

    नई 390 ड्यूक के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है.

    सूत्र: पावरड्रॉफ्ट

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें