carandbike logo

नई महिंद्रा SUV भारत में टैस्टिंग के दौरान नज़र आई, जानें कौन सी है यह कार

language dropdown

महिंद्रा अपने वाहनों की लगातार भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग कर रही है और हाल में दिखी महिंद्रा SUV ने हमें थोड़ आश्चर्य में डाल दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

सिर्फ पिछले हिस्से में अलग से लगे पहिए के कवर पर बोलेरो लिखा हुआ है expand फोटो देखें
सिर्फ पिछले हिस्से में अलग से लगे पहिए के कवर पर बोलेरो लिखा हुआ है

महिंद्रा अपने कई वाहनों की लगातार भारतीय सड़कों पर टैस्टिंग कर रही है और हाल में दिखी महिंद्रा SUV ने हमें थोड़ आश्चर्य में डाल दिया है. SUV का टैस्ट मॉडल दिखने में बीएस6 महिंद्रा TUV300 जैसा लग रहा है, लेकिन इसके कुछ पुर्ज़े बताते हैं कि यह आगामी महिंद्रा बोलेरो भी हो सकती है जो दिखने में लगभग TUV300 जैसी ही लग रही है. यहां तक कि सिर्फ पिछले हिस्से में अलग से लगे पहिए के कवर पर बोलेरो लिखा हुआ है जिससे साफ होता है कि यह SUV महिंद्रा की आगामी नई बोलेरो है. हमारा अंदेशा यह है कि महिंद्रा TUV300 को बोलेरो बैज के साथ बाज़ार में लॉन्च करने की फिराक में है.

sbbr17foअंदेशा यह है कि महिंद्रा TUV300 को बोलेरो बैज के साथ लॉन्च करने की फिराक में है

रूपरेखा की बात करें तो निश्चित तौर पर यह लगभग TUV300 जैसी ही दिख रही है, लेकिन यहां कुछ पुर्ज़े अलग ही कहानी बयान कर रहे हैं. SUV का व्हीलबेस मामूली रूप से बढ़ा हुआ दिख रहा है और इसके अगले बंपर में भी बदलाव किए गए हैं. SUV की 7-स्लैट ग्रिल थोड़ी मजबूत दिख रही है, वहीं कार की हैडलाइट असेंबली में कोई बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि क्लस्टर में बदलाव हुआ है और यह नए डीआरएल के साथ आया है. पिछले स्पाय फोटो में SUV के टैस्ट मॉडल की तीसरी पंक्ति में बेंच सीट दिखी थी और हमें लगता है कि महिंद्रा SUV के साथ इस किस्म की सीट्स उपलब्ध नहीं कराएगी.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो की ताज़ा जासूसी तस्वीरें आई सामने

navsc7tSUV का व्हीलबेस मामूली रूप से बढ़ा हुआ दिख रहा है

कंपनी अपने सभी आगामी वाहनों के लिए बेहतर क्रैश टैस्ट हासिल करने का पूरा प्रयास कर रही है और यह काम बेंच सीट्स के साथ संभव नहीं लगता. इसके अलावा महिंद्रा ने थार के बेस वेरिएंट की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी है जिसे बेंच सीट के साथ लॉन्च किया गया था. नई महिंद्रा बोलेरो के साथ नया बीएस6 मानकों वाला इंजन दिया जाएगा जो संभवतः 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन होगा जिसे मौजूदा एक्सयूवी300 में लगाया गया है. नई बोलेरो के साथ 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर एमस्टैलियन बीएस6 टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो एक्सयूवी300 से लिया जाएगा.

0 Comments

इमेज सोर्स : 4x4 India

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on महिंद्राबोलेरो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.