लॉगिन

26 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा

नई ग्रैंड विटारा दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, स्टैंडर्ड पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी 26 सितंबर 2022 को भारत में बहुप्रतीक्षित नई ग्रैंड विटारा लॉन्च करेगी. टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर आधारित ग्रैंड विटारा मानक पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ बिक्री पर जाएगी, जिसमें मानक पेट्रोल वैरिएंट ऑल व्हील ड्राइव के विकल्प के साथ पेश किया गया है. एसयूवी के लिए बुकिंग कुछ समय से खुली है. कंपनी ने कहा है कि इस महीने की शुरुआत में ही उसे ग्रैंड विटारा के लिए 53,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई थीं, जिसमें मजबूत हाइब्रिड का एक बड़ा हिस्सा था.

    यह भी पढ़ें: 2022 मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा का रिव्यू

    Grand

    नई ग्रैंड विटारा कुल 6 वैरिएंट में बिक्री के लिए जाएगी - चार स्टैंडर्ड पेट्रोल (माइल्ड हाइब्रिड) के लिए और दो मजबूत हाइब्रिड (इंटेलिजेंट हाइब्रिड) सबसे महंगे माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल के साथ ऑल-व्हील का विकल्प मिलेगा. इस बीच मजबूत हाइब्रिड केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ आएगी.

    माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल में अर्टिगा और XL6 से परिचित 1.5-लीटर K15 डुअलजेट इंजन मिलता है, जो 102 bhp और 137 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. इंजन को या तो 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है, जिसमें ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प केवल मैनुअल के साथ उपलब्ध है. इस बीच मजबूत हाइब्रिड के लिए टोयोटा का एक 1.5-लीटर पेट्रोल एसी सिंक्रोनस मोटर दिया गया है, जो एक संयुक्त रूप से 114 बीएचपी ताकत विकसित करता है. पहियों को बिजली eCVT गियरबॉक्स के जरिए भेजी जाती है.

    Grand

    फीचर्स की बात करें तो ग्रैंड विटारा विशेष रूप से उच्च वेरिएंट पर भरपूर फीचर्स के साथ आएगी. पूरी तरह से लोड किए गए मॉडल में 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो + इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज़ कंट्रोल, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक 360-डिग्री कैमरा और बहुत से फीचर्स मिलेंगे. हालांकि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, पडल लैंप, हेड-अप डिस्प्ले और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसी तकनीक मजबूत हाइब्रिड मॉडल में दी जाएंगी.

    नई ग्रैंड विटारा लॉन्च के बाद किआ सेल्टॉस, ह्यून्दे क्रेटा, स्कोडा कुशक, फोक्सवैगन टाइगुन और टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 23, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें