लॉगिन

मारुति से हासिल की नई जनरेशन स्विफ्ट के लिए 40,000 बुकिंग, आज से शुरू हुई डिलिवरी

मारुति सुज़ुकी ने देश की पसंदीदा कारों में से एक स्विफ्ट को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है. स्विफ्ट हैचबैक की डिलिवरी आज से शुरू हो चुकी है और इस कार को लिए कंपनी को 40,000 बुकिंग मिल चुकी है. टैप कर जानें किन फीचर्स के साथ लॉन्च हुई कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी ने देश की पसंदीदा कारों में से एक स्विफ्ट हैचबैक को नई जनरेशन में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने भारत में इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए रखी गई है. न्यू-जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक की डिलिवरी आज से शुरू हो चुकी है और इस कार को लिए कंपनी को 40,000 बुकिंग मिल चुकी है. मारुति ने नई स्विफ्ट की प्री-बुकिंग जनवरी 2018 में ही शुरू कर दी थी और हैरानी की बात है कि कार के लॉन्च होने से पहले ही महानगरों के मारुति सुज़ुकी डीलर्स ने इस कार पर 6-8 हफ्ते का वेटिंग पीरियड देना शुरू कर दिया था. कंपनी का विश्वास है कि आने वाले दिनों में इस कार की बुकिंग में काफी ज़्यादा इज़ाफा होगा. दिलचस्प है कि कंपनी ने पिछले महीने पुरानी जनरेशन स्विफट की लगभग 15,000 यूनिट बेची हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC की कार से पर्दा, जानें TCA की अनुमानित कीमत
     
    मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन स्विफ्ट की कीमत पुरानी जनरेशन के मुकाबले 20,000 रुपए ज़्यादा रखी है और बेस मॉडल से आंकी गई है. कंपनी ने नई स्विफ्ट में बेहतरीन और कार के परफॉर्मेंस में काफी सुधार किया है के साथ ही इसकी फ्यूल एफिशिएंसी को और भी ज़यादा उन्नत किया है. बिल्कुल नई मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट के साथ दो इंजन ऑप्शन, दो गियरबॉक्स, चाल लेवल ट्रिम और 12 वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं जिससे ग्राहक अपनी मर्जी का वेरिएंट और ट्रांसमिशन चुन सके. इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.99 लाख रुपए है जो बढ़कर 8.29 लाख रुपए तक जाती है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के वीएक्सआई/वीडीआई और ज़ैडएक्सआई/ज़ैडडीआई वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को विकल्प के तौर पर मुहैया कराया है.

    ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत
     
    नई जनरेशन स्विफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर ऑयल बर्नर इंजन दिया है और मारुति ने इस कार का माइलेज काफी सुधारा है जो क्रमशः 22 किमी/लीटर और 28.4 किमी/लीटर है. कंपनी ने नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक को प्राइम लुसेंट ऑरेंज कलर में लॉन्च किया है. कार के टॉप मॉडल ज़ैएक्सआई और ज़ैडडीआई में कई सारे फीचर्स अलग से दिए गए हैं जिनमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करने वाना टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रोजैक्टर हैडलैंप, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और डायमंड कट अलॉय व्हील्स शामिल हैं. कंपनी ने नई हैचबैक में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और बच्चों के लिए आईसोफिक्स चाइल्ड सीट के लिए माउंट दिया गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मारुति सुजुकी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें