लॉगिन

जल्द आने वाली नई पीढ़ी की मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा बिना ढके हुए आई नज़र

नई मारुति-सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को प्रतिद्वंद्वियों के बराबर लाने के लिए एक ताज़ा रूप और तकनीक बदलाव दिये जाएंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति-सुजुकी एसयूवी सेगमेंट में अपने खेल को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है, जिसमें दो नई एसयूवी जल्द ही आ रही हैं. जिनमें से पहली नई विटारा ब्रेज़ा होगी, जिसके आने वाले महीनों में बिक्री पर जाने की उम्मीद है. वर्तमान में बिक्री पर आने वाले मॉडल के सिल्हूट को बनाए रखते हुए, नई विटारा ब्रेज़ा को डिज़ाइन में एक महत्वपूर्ण बदलाव मिलेगा. सब-4-मीटर एसयूवी को अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित करने के लिए कई नई तकनीक भी मिलेगी.

    a5cvcsaअपकमिंग विटारा ब्रेज़ा में नए हेडलैम्प्स और रिडिजाइन किए गए फ्रंट बंपर के साथ नए सिरे से काम किया जाएगा

    साफ-साफ दिखी नई पीढ़ी की विटारा ब्रेज़ा पर एक नए सिरे से काम किया गया है, और इसमें एक सिल्वर स्किड प्लेट के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर है, साथ ही डुअल जे-आकार के डीआरएल के साथ नए हेडलैम्प हैं. फ्रंट फॉग लैंप्स छोटे हाउसिंग के साथ आते हैं. हालांकि, कार अपने मूल आकार को बरकरार रखती है जबकि बीफियर दिखने वाले स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च प्राप्त करती है. कार के निचले हिस्से में हर तरफ ब्लैक क्लैडिंग है, साथ ही पिछले हिस्से में सिल्वर स्किड प्लेट भी है.

    iqla2b1k
    नई विटारा ब्रेज़ा को फिर से डिज़ाइन किए गए 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं

    सबकॉम्पैक्ट एसयूवी एक स्विर्ल-पैटर्न डिज़ाइन के साथ फिर से डिज़ाइन किए गए डुअल टोन अलॉय व्हील्स के साथ आती है. कार के ऊपर सिल्वर रूफ रेल्स भी हैं, और रियर क्वार्टर ग्लास भी अब बड़ा हो गया है. एसयूवी के लिए एक टीवी विज्ञापन की शूटिंग के दौरान जासूसी शॉट्स लिए गए थे, और इसमें लाल रंग की एक डुअल ब्रेज़ा के अलावा, एक नीली कार भी थी जिसमें एक काली छत देखने को मिली थी, जबकि स्पाई शॉट्स में पीछे का अधिकांश भाग दिखाई नहीं देता है, कार में नए स्लीक दिखने वाले टेललैंप्स देखे जा सकते हैं.

    नई विटारा ब्रेज़ा के इंजन की बात करें तो इसमें एक डुअल-जेट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो अर्टिंगा और एक्सएल6 के समान है, इंजन 102 बीएचपी 138 एनएम का टार्क पैदा करेगा. शक्ति संभवतः 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा.
     

    (फोटो सूत्र: RushLane)

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें