लॉगिन

मर्सिडीज़ ने हटाया लग्ज़री इलेक्ट्रिक सेडान EQS से पर्दा, 1 चार्ज में चलेगी 770 km

एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर इस कार को 770 किमी तक चलाया जा सकता है जो इसे फिलहाल सबसे ज़्यादा रेन्ज वाली कार बनाता है. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    करीब एक दशक से लग्ज़री इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टेस्ला की मॉडल एस अपनी वर्चस्व बनाए बैठी है, क्योंकि यहीं से इसकी शुरुआत हुई है अबतक बाज़ार में कोई सीधा मुकाबला भी मौजूद नहीं था. लेकिन अब यह माहौल और खिंचने वाला नहीं है, बिल्कुल नई मर्सिडीज़-बेंज़ EQS से पर्दा हटा लिया गया है जो बाज़ार में तगड़े मुकाबले के हिसाब से तैयार की गई है और आने वाले समय में हम इसी सेगमेंट में और भी कारों की एंट्री देखने वाले हैं. फिलहाल के लिए नई मर्सिडीज़-बेंज़ EQS बहुत कुछ आज के ज़माने की और इसे काफी पसंद भी किया जाने वाला है.

    184nr0uयह कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

    Mercedes-Benz EQS को एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर 770 किमी तक चलाया जा सकता है जो इसे फिलहाल सबसे ज़्यादा रेन्ज वाली कार बनाता है. नई फुल साइज़ ईवी सेडान के साथ नया एमबीयूएक्स हाईपरस्क्रीन दिया गया है जो कांच का बहुत बड़ा डैशबोर्ड है और यहां तीन अलग इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मिलते हैं, इनमें इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम और ऑग्ज़िलियरी पैसेंजर-साइड टचस्क्रीन शामिल हैं.

    d8hsio8gकार के केबिन में नया MBUX हाईपरस्क्रीन 56-इंच डिस्प्ले मिला है

    नई EQS दो ट्रिम्स में उपलब्ध है जिनके साथ 108.7 किलोवाट-आर लीथियम-आयन बैटरी लगाई गई है. EQS 450 प्लस बेस वेरिएंट है जिसके साथ पिछले ऐक्सेल पर सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो कुल 324 बीएचपी ताकत और 567 एनएम पीक टॉर्क बनाती है. EQS 580 4मैटिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम वाला टॉप मॉडल है जिसके दोनों ऐक्सेल पर बैटरी लगाई गई है जो कुल 509 बीएचपी ताकत और 855 एनएम पीक टॉर्क बनाते हैं. यह कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. कार में लगी बैटरी को 110 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर की मदद से सिर्फ 35 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, वहीं घर में लगे 240 वोल्ट चार्जर से इसे चार्ज करने में 11 घंटे का समय लगता है.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया जल्द आयात करेगी EQC इलेक्ट्रिक SUV का दूसरा जत्था

    aj0fjofoइसके पिछले हिस्से में हाईलिक्स डिज़ाइन का टेललाइट दिया गया है

    बेहतरीन तकनीक के साथ नई EQS दिखने में भी शानदार है जिसके अगले हिस्से में ग्रिल की जगह मैटल के सिंगल ब्लॉक ने ले ली है. हैडलाइट्स के साथ तीन छोटे एलईडी लाइट्स दिए गए हैं और इसके पिछले हिस्से में हाईलिक्स डिज़ाइन का टेललाइट दिया गया है. कार के केबिन में 56-इंच डिस्प्ले मिला है जिसमें 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 17.7-इंच सेंटर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा यात्रियों के लिए 12.3-इंच टचस्क्रीन दिया गया है. यह काफी समझदार सिस्टम है और ड्राइवर के ज़्यादा ध्यान यहां लगने पर यह खुद बंद हो जाता है, वहीं बगल में बैठा यात्री इससे मसाज, हीटिंग और वेंटिलेशन जैसे फंक्शन ड्राइवर और खुदके लिए ऑपरेट कर सकता है. इसके अलावा क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग और ऑडियो का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें