लॉगिन

MG ने जारी की बिल्कुल नई वन SUV की झलक, इसी महीने होगा ग्लोबल प्रिमियर

कार में इस्तेमाल किए गए सिग्मा प्लैटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक कारें भी बनाई जा सकती हैं. यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि नई MG वन एक कनेक्टेड कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 23, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    MG मोटर ने अपनी ताज़ा SUV MG वन की झलक जारी कर दी है. दुनिया के सामने इस नई SUV से पर्दा 30 जुलाई 2021 को हटाया जाने वाला है. कहा गया है कि नई SUV को ब्रांड की ताज़ा डिज़ाइन पर बनाया गया है और बहुत आधुनिक तकनीक दी गई है. यह कार MG के नए सिग्मा आर्किटैक्चर पर आधारित है जो ऑल-इन-वन मॉड्युलर डिज़ाइन वाला प्लैटफॉर्म है. MG वन के साथ ताकतवर चिप तकनीक भी दी गई है जो ऐक्टिव डिजिटल ईको सिस्टम के साथ आती है. कार में इस्तेमाल किए गए सिग्मा प्लैटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक कारें भी बनाई जा सकती हैं. यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि नई MG वन एक कनेक्टेड कार होगी.

    re81kdvkनई MG वन एक कनेक्टेड कार होगी

    MG द्वारा जारी कार की झलक में इसके डिज़ाइन का अंदाज़ा हो गया है जिसके पिछले हिस्से में झुकती हुई छत दिख रही है और इसे कूपे जैसी रूपरेखा देती है. इसका आकार काफी अच्छा है जो इसे बेहतरी स्पोर्टी लुक देता है. SUV की बॉडी पर बहुत सारी क्रीज़ और कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं जो इसे और भी स्पोर्टी बनाती हैं. MG Motor का कहना है कि कार का चौड़ा और निचला आकार कार के केबिन में काफी जगह बनाता है. कंपनी ने अबतक इसके फीचर्स, आकार और बाकी जानकारी नहीं दी है.

    ये भी पढ़ें : एमजी मोटर इंडिया ने पुणे में लगाया 50 kW का सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन

    1bh7lk5k
    आकार काफी अच्छा है जो इसे बेहतरी स्पोर्टी लुक देता है

    अनुमान है कि MG वन के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो टर्बोचार्ज्ड होगा. बड़ी बात यह है कि इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने वाला है. माना जा रहा है कि इंजन 170-180 बीएचपी ताकत और 250-260 एनएम पीक टॉर्क बनाएगा. लीक हुई जानकारी में सामने आया है कि इसे ठेठ MG अंदाज़ में बनाया जा रहा है, MG वन के साथ भरपूर फीचर्स और आधुनिक तकनीक दी जाएगी. इस साल के अंत तक वैश्विक बाज़ार में SUV लॉन्च की जाएगी, वहीं MG इंडिया इसे 2022 के कहीं लॉन्च करने वाली है. हमारे बाज़ार में MG वन का मुकाबला किआ सेल्टोस और ह्यून्दे क्रेटा जैसी बाकी कॉम्पैक्ट SUV से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एमजी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें