लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई रेनॉ की अपकमिंग SUV कैप्टर, त्योहारों के सीज़न में होगी लॉन्च

रेनॉ की अपकमिंग SUV का संभावित लॉन्च इसी साल त्योहारों के सीजन में होना है. इससे पहले ही यह कार बेंगलुरू में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. कंपनी ने इस कार में 1.5-लीटर डीजल और पेट्रेल इंजन ऑप्शन्स दिए हैं. भारत में इस नई SUV की एक्सपैक्टेड शुरूआती कीमत 10 लाख रुपए है. जानें कौन सी है SUV?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • रेनॉ की कैप्टर लॉन्च से पहले ही बेंगलुरू में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई
  • कंपनी ने इस SUV में 1.5-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए हैं
  • दिखने में बेहतरीन ये रेनॉ कैप्टर फीचर्स में भी काफी मॉडर्न बनाई गई है
रेनॉ की अपकमिंग SUV कैप्टर को लेकर ऑटोमोबाइल मार्केट में पहले से माहौल बना हुआ है. इस SUV में रेनॉ ने लुक के साथ पावरफुल इंजन भी दिया है. यह कार पहली बार 2017 जेनेवा ऑटो शो में शोकेस की गई थी. इसी साल इस SUV के संभावित लॉन्च से पहले यह कार बेंगलुरू में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. भारत में तैयार होने वाली कैप्टर उन 10 नए मॉडलों में से है जिन्हें 2017 में ही रेनॉ ने अनाउंस किया है और यूरोप के बाहर अपने बिज़नेस को बढाने के लिए एक और कदम आगे रखा है. रेनॉ ने इस कार में डस्टर जैसा इंजन लगाया है जो 1.5-लीटर का पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन दिए हैं.
 
renault kaptur
अपकमिंग SUV में 1.5-लीटर का डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन्स दिए हैं
 
डीजल और पेट्रोल दोनों तरह के इंजन ऑप्शन
कंपनी ने अपनी अपकमिंग SUV में 1.5-लीटर का डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन्स दिए हैं. इसका पेट्रोल इंजन 5750 rpm पर 103 bhp पावर और 3750 rpm पर 148 Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन की बात करें तो यह कार 1.5-लीटर dCi इंजन मिलेगा जो 4000 rpm पर 108 bhp पावर और 1750 rpm पर 245 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स भी कंपनी मुहैया करा सकती है.
 
10 लाख रुपए शुरूआती कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स!
रेनॉ कैप्टर को साइज़ में काफी बड़ा रखा गया है. कंपनी ने इस कार में यूज़ होने वाले क्विपमेंट्स का मॉडर्न पैकेज दिया गहै. इसमें की-लेस एंट्री, इग्निशन और लॉकिंग शामिल हैं. इसके साथ ही रेनॉ ने कैप्टर में मीडिया नव सिस्टम डाला है जिसमें कई सारे मल्टीमीडिया फंकशन्स शामिल हैं. यह 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले होगा जिसमें ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी और रेडियो जैसे फीचर्स भी शामिल किए हैं. भारत में इस अपकमिंग SUV की शुरूआती एक्सपैक्टेड एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपए है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें