लॉगिन

नई रॉयल एनफील्ड बाइक के लॉन्च की जानकारी आई सामने, J1D है कोडनेम

रॉयल एनफील्ड को तय डेडलाइन से पहले अपने सभी वाहनों को BS6 मानकों वाला बनाना भी अनिवार्य है जो काम कंपनी लगभग पूरा कर चुकी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कार एंड बाइक ने जाना है कि रॉयल एनफील्ड अप्रैल 2020 के अंत तक भारत में नई मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है. अबतक ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि कंपनी द्वारा लॉन्च की जाने वाली मोटरसाइकल कौन सी होगी. लेकिन इस बात की जानकारी पहले से उपलब्ध है कि इस नई मोटरसाइकल का कोडनेम J1D है. पिछले कुछ महीनों में रॉयल एनफील्ड ने कई सारे नाम ट्रेडमार्क कराए हैं जिनमें हंटर, शेरपा, फ्लाइंग फ्ली और रोड्सटर शामिल हैं, लेकिन ये जानकारी भी नहीं मिल सकी है कि नई मोटरसाइकल को इनमें से कौन सा नाम दिया जाएगा और ये किस प्रकार की मोटरसाइकल होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये बिल्कुल नया मॉडल होगा जो या तो रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड की जगह लेगा, या फिल रॉयल एनफील्ड हिमालयन का छोटा और आसानी से उपयोग में आने वाला मॉडल होगा.

    रॉयल एनफील्ड को तय डेडलाइन से पहले अपने सभी वाहनों को BS6 मानकों वाला बनाना भी अनिवार्य है जो काम कंपनी लगभग पूरा कर चुकी है. रॉयल एनफील्ड ने BS6 मॉडल हिमालयन लॉन्च कर दी है, वहीं कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को भी BS6 इंजन दिया जा चुका है. इसके अलावा कंपनी क्लासिक 500 के साथ थंडरबर्ड 500 को बंद करेगी, इन्हीं मोटरसाइकल को नए नाम के साथ बिल्कुल नई स्टाइल और डिज़ाइन में उपलब्ध कराए जाने की संभावना है. अनुमान है कि नई थंडरबर्ड का नाम मिटिओर होगा. खबर ये भी आ रही है कि इंडियन मोटरसाइकल भारतीय बाज़ार के लिए कम दमदार बाइक्स पर काम कर रही है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बुलट 350 BS6 की बुकिंग डीलरशिप स्तर पर शुरू, जल्द होगी लॉन्च

    जहां इस बात का अनुमान लगाना मुश्किल है कि रॉयल एनफील्ड कौन सी नई मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है, ऐसे में मुमकिन है कि कंपनी कम दमदार इंजन वाली हिमालयन लॉन्च करे जिसमें 250cc इंजन लगा होगा, इससे ये मोटरसाइकल युवाओं, कम अनुभव वाले ग्राहकों के साथ रॉयल एनफील्ड फैमिली की महिला राइडर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प होगी. नामों को लेकर एक और अफवाह है जिसमें बाइक का कोडानेम J1C बताया गया है जो संभवतः एक और नया मॉडल है. हम जल्द ही आप लोगों को इस बारे में ज़्यादा जानकारी उपलब्ध कराएंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय रॉयल एनफील्ड मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें