लॉगिन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन के नए वेरिएंट की साफ फोटो दिखी, मिले कई सारे बदलाव

हाल में परीक्षण के दौरान देखा गया मॉडल हिमालयन जैसा ही दिखा है, कुछ छोटे लेकिन व्यापक बदलाव नए मॉडल में देखे जा सकते हैं. जानें बाइक के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारत में हिमालयन का नया वेरिएंट पेश करने वाली है जिसकी पुष्टि करीब-करीब हो चुकी है. हाल में परीक्षण के दौरान देखा गया मॉडल हिमालयन जैसा ही दिखा है, लेकिन कुछ छोटे लेकिन व्यापक बदलाव नए मॉडल में देखे जा सकते हैं. सड़क पर चलाए जाने के हिसाब से बनाई गई रॉयल एनफील्ड हिमालयन के क्ले मॉडल की साफ फोटो अब ट्विटर पर देखने को मिली है. पास से देखने पर पता चलता है कि कंपनी नई बाइक को ज़्यादातर सड़क पर चलाया जाने वाला बना रही है और ताज़ा टैस्ट मॉडल को देखकर लगता है कि यह हिमालयन का नया वेरिएंट है.

    p36oc9bkकंपनी नई बाइक को ज़्यादातर सड़क पर चलाया जाने वाला बना रही है

    परीक्षण के समय दिखा मॉडल उत्पादन के लिए लगभग तैयार दिखाई दिया है, ऐसे में आगामी कुछ ही महीनों में बाइक लॉन्च की जा सकती है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन के टैस्ट मॉडल में फ्यूल टैंक के इर्द-गिद सामान लादने के लिए ट्यूबलर स्टील नहीं दिए गए हैं, बल्कि यहां टंकी को बड़ा दिखाते पुर्ज़े दिए गए हैं. इसके साथ अगले हिस्से में विंडस्क्रीन भी नहीं दिखा है, इसके अलावा अगले फोर्क्स में गेटर्स भी नहीं दिखे हैं. बाइक को अलग बनाने के लिए 19-इंच का अगला व्हील दिया गया है जो 21-इंच व्हील के मुकाबले काफी छोटा है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड कर रही है प्रिमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पूरी रेन्ज पर काम

    7p73r5j8ताज़ा टैस्ट मॉडल को देखकर लगता है कि यह हिमालयन का नया वेरिएंट है

    नई बाइक के साथ सामान्य हिमालयन वाला 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर मिलने की संभावना है, वहीं रॉयल एनफील्ड ने खामोशी से मौजूदा हिमालयन में कई बदलाव किए हैं तो हमारा मानना है कि नए वेरिएंट में यही इंजन मिलेगा. नया वेरिएंट ऑफ-रोडिंग पर केंद्रित ना होकर रोज़मर्रा के इस्तेमाल के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. यहां जो हम देख पा रहे हैं, उसके हिसाब से नया वेरिएंट हल्का, ज़्यादा आसानी से इस्तेमाल में आने वाला, किफायती और नए राइडर्स के हिसाब से इस्तेमाल में काफी आसान होगा. इसके अलावा ज़्यादातर सड़क पर इस्तेमाल किए जाने के लिए कंपनी इस बाइक को बना रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें