लॉगिन

रॉयल एनफील्ड हिमालयन का नया वेरिएंट परीक्षण के समय दिखा, जानें इसके बारे में

हाल में परीक्षण के दौरान देखा गया मॉडल हिमालयन जैसा ही दिख रहा है, लेकिन कुछ छोटे लेकिन व्यापक बदलाव नए मॉडल में देखे जा सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 31, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    रॉयल एनफील्ड ने 2021 में हिमालयन को मामूली बदलाव दिए हैं, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी बाइक के नए वेरिएंट पर काम कर रही है. हाल में परीक्षण के दौरान देखा गया मॉडल हिमालयन जैसा ही दिख रहा है, लेकिन कुछ छोटे लेकिन व्यापक बदलाव नए मॉडल में देखे जा सकते हैं. पास से देखने पर पता चलता है कि कंपनी नई बाइक को ज़्यादातर सड़क पर चलाया जाने वाला बना रही है और ताज़ा टैस्ट मॉडल को देखकर लगता है कि यह हिमालयन का नया वेरिएंट है. परीक्षण के समय दिखा मॉडल उत्पादन के लिए लगभग तैयार दिखाई दिया है, ऐसे में आगामी कुछ ही महीनों में बाइक लॉन्च की जा सकती है.

    7p73r5j8ताज़ा टैस्ट मॉडल को देखकर लगता है कि यह हिमालयन का नया वेरिएंट है

    रॉयल एनफील्ड द्वारा जांची जा रही बाइक के टैस्ट मॉडल में फ्यूल टैंक के इर्द-गिद सामान लादने के लिए ट्यूबलर स्टील नहीं दिए गए हैं. इसके साथ अगले हिस्से में विंडस्क्रीन भी नहीं दिखा है, इसके अलावा अगले फोर्क्स में गेटर्स भी नहीं दिखे हैं. नया वेरिएंट ऑफ-रोडिंग पर केंद्रित ना होकर रोज़मर्रा के इस्तेमाल के हिसाब से तैयार किया जा रहा है. बाइक को अलग बनाने के लिए 19-इंच का अगला व्हील दिया गया है जो 21-इंच व्हील के मुकाबले काफी छोटा है.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड कर रही है प्रिमियम इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की पूरी रेन्ज पर काम

    नई बाइक के साथ सामान्य हिमालयन वाला 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर मिलने की संभावना है, वहीं रॉयल एनफील्ड ने खामोशी से मौजूदा हिमालयन में कई बदलाव किए हैं तो हमारा मानना है कि नए वेरिएंट में यही इंजन मिलेगा. इस समय हमारे पास मोटरसाइकिल के कुछ स्पाय फोटोज़ ही मौजूद हैं, लेकिन यहां जो हम देख पा रहे हैं, उसके हिसाब से नया वेरिएंट हल्का, ज़्यादा आसानी से इस्तेमाल में आने वाला, किफायती और नए राइडर्स के हिसाब से इस्तेमाल में काफी आसान होगा. इसके अलावा ज़्यादातर सड़क पर इस्तेमाल किए जाने के लिए कंपनी इस बाइक को बना रही है.

    सोर्सः Motoroids

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें