लॉगिन

नई स्कोडा स्लाविया का ग्लोबल डेब्यू अगले महीने भारत से होगा, 2022 में होगी लॉन्च

नई स्कोडा स्लाविया ब्रांड की दूसरी कार होगी जो MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर आधारित है और 2022 की शुरुआत में इसकी बिक्री शुरू हो सकती है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी नवंबर 2021 के दूसरे हिस्से में आगामी कॉम्पैक्ट सेडान स्कोडा स्लाविया दुनिया के सामने पेश की जाएगी. नई स्कोडा स्लाविया ब्रांड की दूसरी कार होगी जो एमक्यूबी ए0 इन प्लैटफॉर्म पर आधारित है और 2022 की शुरुआत में इसकी बिक्री शुरू हो सकती है. नया मॉडल परीक्षण के समय कई बार देखा जा चुका है और भारत में इसका मुकाबला होंडा सिटी, ह्यून्दे वर्ना, मारुति सुज़ुकी सिआज़ जैसी सेगमेंट की बाकी कारों से होगा. कंपनी के नए प्लैटफॉर्म पर अबतक स्कोडा कुशक बनाई गई है, वहीं फोक्सवैगन इंडिया ने टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी इसी प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है.

    inu2ib8स्लाविया का टैस्ट मॉडल भारतीय सड़कों पर घिसे-पिटे सफेद केमुफ्लैज की जगह कुछ अलग किस्म में दिखा है

    कुछ समय से हम स्कोडा ऑटो की ओर से आई.डी.5 और आई.डी.6 जैसी कारें देख रहे हैं जो आकर्षक स्टिकर्स के साथ झलक में दिखाई दे रही हैं. अब कंपनी ने यही पैटर्न भारत में भी शुरू कर दिया है. आगामी स्कोडा स्लाविया का टैस्ट मॉडल भारतीय सड़कों पर घिसे-पिटे सफेद केमुफ्लैज की जगह कुछ अलग किस्म में दिखाई दिया है. इस स्टिकर को देसी अंदाज़ मोर और कमल, चैक ग्लास आर्ट और क्यूबिज़्म के साथ पेश किया गया है, वहीं इसके रंग भी काफी अच्छे हैं जो भारतीय संस्कृति को दर्शाते हैं. स्कोडा ने असल में केमुफ्लैज विद स्कोडा कॉन्टेस्ट का आयोजन किया था जहां युवाओं को नए केमुफ्लैज तैयार करने का मौका दिया गया था. कार पर दिख रही डिज़ाइन महाराष्ट्रक के बदलापुर से श्रेयस करमबेलकर द्वारा तैयार किया गया है जिन्होंने यह मुकाबला जीता है.

    ये भी पढ़ें : अब किराए पर ले सकेंगे फोक्सवैगन की नई टाइगुन कॉम्पैक्ट SUV और बाकी कारें

    77bjvd78अनुमान है कि नई आगामी कॉम्पैक्ट सेडान स्कोडा स्लाविया का दाम स्कोडा कुशक से मिलता-जुलता होगा

    अबतक यह साफ नहीं हो पाया है कि नई स्लाविया कंपनी के पोर्टफोलियो में रैपिड सेडान की जगह लेगी या उसके साथ बेची जाएगी. अनुमान है कि नई सेडान के साथ 1.0-लीटर और 1.5-लीटर टीएसआई इंजन दिए जाएंगे और इसे दमदार विकल्प बनाने के लिए खूब सारे फीचर्स के साथ बाज़ार में लाया जाएगा. हमारा अनुमान है कि नई आगामी कॉम्पैक्ट सेडान स्कोडा स्लाविया का दाम स्कोडा कुशक से मिलता-जुलता होगा और इस कार की एक्सशोरूम कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय स्कोडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें