लॉगिन

2021 महिंद्रा XUV500 पैनोरमिक सनरूफ के साथ दिखी, SUV में हुए बड़े बदलाव

इस बार जो सबसे बड़ी बात सामने आई है वो कार की पैनोरमिक सनरूफ है जो संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ दी जाएगी. जानें बाकी बदलावों के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा की आगामी XUV500 को टैस्टिंग के समय फिर से देखा गया है और जिसमें इसके लेआउट और फीचर्स की ज़्यादा जानकारी सामने आई है. इस बार जो सबसे बड़ी बात सामने आई है वो कार की पैनोरमिक सनरूफ है जो संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ दी जाएगी और इस मॉडल को बहुत सारे फीचर्स और नई तकनीक से लैस किया जाएगा. पिछली बार मनाली में SUV का एडब्ल्यूडी वेरिएंट नज़र आया था जिसमें XUV500 के केबिन की झलक भी देखने को मिली है जहां SUV का इंटीरियर डुअल-टोन ब्लैक और बेज रंगों की अपहोल्स्ट्री के साथ आया है.

    r1iqodr8नई जनरेशन XUV500 के केबिन में 12.25-इंच डिस्प्ले दिया गया है

    SUV के पिछले हिस्से में एसी वेंट्स और दो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स दिए गए हैं. नई जनरेशन SUV के साथ नया सेंट्रल कंसोल दिया जाएगा जो नए कम होल्डर्स, एक रोटरी डायल के साथ आया है जो संभवतः इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. नई जनरेशन XUV500 के केबिन में 12.25-इंच डिस्प्ले दिया गया है जो मर्सिडीज़ कारों के बराबर है. कार में बाकी ध्यान देने वाली बातें डुअल-टोन बेज और ब्लैक डैशबोर्ड और मल्टी फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील हैं. एसयूवी के साथ 18-इंच अलॉय व्हील्स और आधुनिक डाइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया है.

    3i6jd6goइस मॉडल को बहुत सारे फीचर्स और नई तकनीक से लैस किया जाएगा

    नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है. नई XUV500 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए आड़ा डिस्प्ले दिया गया है, इसके अलावा नई सीट्स भी दिखाई दी हैं जो ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री में आई हैं. नई XUV500 के टेललैंप्स दिखे हैं जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें बड़े बदलाव किए जाएंगे जिसमें कार का अगला और पिछला हिस्सा शामिल है.

    ये भी पढ़ें : उत्पादन के लिए तैयार नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV टैस्टिंग के समय दिखी

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 को नया 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल दिए जाने का अनुमान है, इसके अलावा नया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर एमस्टेलियन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेश करेगी. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    इमेज सोर्सः Rushlane

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें