लॉगिन

टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो वेरिएंट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 7.73 लाख

सामान्य मॉडल के मुकाबले आईटर्बो के साथ कंपनी ने अलग से कुछ फीचर्स मुहैया कराए हैं जिनमें नया स्पोर्ट मोड विकल्प शामिल है. जानें कौन से हैं नए फीचर्स?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने हाल में पेश की 2021 टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 7.73 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 8.85 लाख तक जाती है. टाटा ने अल्ट्रोज़ के पहले से बाज़ार में उपलब्ध एक्सज़ैड प्लस वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ दोबारा पेश किया है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 8.25 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 9.45 लाख तक जाती है. टाटा ने अपनी पहली प्रिमियम हैचबैक को अब टर्बो इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है और अल्ट्रोज़ आईटर्बो तीन वेरिएंट्स - एक्सटी, एक्सज़ैड और हालिया पेश एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च की गई है. सामान्य मॉडल के मुकाबले आईटर्बो के साथ कंपनी ने अलग से कुछ फीचर्स मुहैया कराए हैं जिनमें नया स्पोर्ट मोड विकल्प शामिल है.

    u01ja02sअल्ट्रोज़ आईटर्बो 3 वेरिएंट्स - XT, XZ और हालिया पेश XZ+ में लॉन्च की गई है

    अल्ट्रोज़ आईटर्बो पेट्रोल वेरिएंट टर्बो इंजन वाला मॉडल है. नए वेरिएंट में हुआ सबसे बड़ा बदलाव 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो नैक्सॉन फेसलिफ्ट से लिया गया है और अल्ट्रोज़ में यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 108 बीएचपी ताकत और 1,500-5,500 आरपीएम पर 140 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है जिसे सामान्य रूप से 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है. जानकारी के लिए बता दें कि सामान्य नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के मुकाबले टर्बो पेट्रोल इंजन 28 प्रतिशत ज़्यादा ताकतवर और 24 प्रतिशत अधिक टॉर्क पैदा करता है. आईटर्बो वेरिएंट सिर्फ 11.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेता है. नए मॉडल के साथ टाटा मोटर्स ने अपना कनेक्टेड कार सिस्टम आईआरए अल्ट्रोज़ रेन्ज के साथ भी पेश कर दिया है जो सिर्फ टॉप मॉडल एक्ज़ैड प्लस में उपलब्ध कराया गया है.

    iak3sac8केबिन में समान ग्रे इंटीरियर के साथ सिल्वर पुर्ज़े दिए गए हैं

    टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो पेट्रोल को भारत में तीन वेरिएंट्स - एक्सटी, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया जाएगा जो 5 रंगों - हार्बर ब्लू, हाई स्ट्रीट गोल्ड, मिडटाउन ग्रे, डाउनटाउन रैड और ऐवेन्यू व्हाइट में उपलब्ध कराई जाएगी. कार की डिज़ाइन पहले जैसी ही रखी गई है जिसके केबिन में समान ग्रे इंटीरियर के साथ सिल्वर पुर्ज़े दिए गए हैं. फीचर्स में लैदर सीट्स, कई ड्राइविंग मोड्स, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पिछले हिस्से में आर्मरेस्ट, पिछले हिस्से में पावर आउटलेट, वन टच पावर विंडो, ऐक्सप्रेस कूल फंक्शन, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और टाटा आईआरए तकनीक के साथ बहुत से कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 टाटा सफारी की नई झलक में दिखी कैप्टन सीट्स, जल्द लॉन्च होगी SUV

    70omjpe8सबसे बड़ा बदलाव 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है

    टाटा मोटर्स ने नए वेरिएंट के साथ सामान्य कार के सभी फीचर्स दिए हैं जिनमें मामूली बदलाव भी हैं. नए वेरिएंट में दो की जगह चार ट्वीटर्स दिए गए हैं और यह 4 स्पीकर वाले हार्मन ऑडियो सिस्टम के साथ आती है. सुरक्षा की बात करें तो नई अल्ट्रोज़ आईटर्बो में दो एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स सामान्य तौर पर मिले हैं और ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में इस कार को पांच सितारा रेटिंग सुरक्षा के लिए दी गई है. कंपनी ने नई कार में 27 कनेक्टेड कार फीचर्स दिए हैं जिनमें रिमोट लॉक/अनलॉक, जिओ फेंसिंग, रोड-साइड असिस्टेंस, रिमोट इमोबलाइज़ेशन और बहुत कुछ शामिल है. इसके अलावा टाटा ने करीब 70 वॉइस कमांड दी हैं जिनमें हिंदी और अंग्रेज़ी के अलावा हिंगलिश में भी आपकी आवाज़ कार पहचानेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 23, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा अलट्रोज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें