लॉगिन

टाटा HBX माइक्रो SUV टेस्टिंग के वक्त दोबारा दिखी, सामने आया कार का चेहरा

इससे पहले सामने आई स्पाय फोटो में कार के नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिखे हैं और दिखने में यह उत्पादन वाला मॉडल लग रहा है. जानें कितनी दमदार होगी कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स लगातार आगामी छोटे आकार की SUV HBX की टेस्टिंग कर रही है जिसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा. टाटा HBX के उत्पादन वाले मॉडल को इस बार नज़दीक से देखा गया है जिसमें कार का चेहरा दिखाई दिया है. इससे पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान HBX दिखी है जिससे कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. इससे पहले सामने आई स्पाय फोटो में कार के नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिखे हैं और दिखने में यह उत्पादन वाला मॉडल लग रहा है. ये मिनी SUV टाटा मोटर्स के कार लाइन-अप की सबसे छोटी कार होगी जिसे अल्फा प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे टाटा अल्ट्रोज़ में भी इस्तेमाल किया गया है.

    9q988m8oकार के अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स दिए गए हैं

    टाटा मोटर्स ने HBX को बेहतर स्टैंस देने के साथ हैरियर के समान डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है. कार के अगले हिस्से में स्प्लिट हैडलैंप्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार का प्रोफाइल काफी आकर्षक है जिसमें कोन्टर्ड लाइन्स, दमदार व्हील्स आर्क्स और बड़े आकार के अलॉय व्हील्स शामिल हैं. टाटा की आगामी SUV को अल्फा आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जो फिलहाल टाटा अल्ट्रोज़ में इस्तेमाल में लाया जा रहा है. टाटा HBX के इंटीरियर को भी काफी बेहतर तरीके से सजाया गया है जिसमें बॉडी कलर के कुछ पार्ट्स दिए गए हैं जो टाटा अल्ट्रोज़ के केबिन में देखे गए हैं. कार के टॉप वेरिएंट में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए जाने का अनुमान है.

    oag3kuvoकार के टॉप वेरिएंट में बहुत से फीचर्स उपलब्ध कराए जाने का अनुमान है

    नई टाटा HBX को कंपनी नए प्लैटफॉर्म पर बना सकती है और बाकी कारों की तर्ज़ पर नई सबकॉम्पैक्ट SUV को भी 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया जाएगा. माइक्रो SUV की छत को फ्लोटिंग स्टाइल का रखा गया है और इसका पिछला हिस्सा भी काफी आकर्षक अंदाज़ में आया है. HBX के टेललैंप्स छोटे हैं जो ट्राइ-ऐरो डिज़ाइन वाले एलईडी लाइट्स के साथ आते हैं, इसके अलावा कलाकारी वाला टेलगेट और फॉ स्किल प्लेट्स दी गई हैं. टाटा मोटर्स अपनी नई माइक्रो SUV के साथ बेहतरीन किस्म के कनेक्टिविटी फीचर्स उपलब्ध कराने वाली है जिसमें ज़ोरदार क्षमता वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है.

    ये भी पढ़ें : AX1 कोडनेम वाली ह्यून्दे की माइक्रो SUV टेस्टिंग के दौरान दोबारा देखी गई

    टाटा की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान ही रख सकती है. टाटा नई SUV को ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है. टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लैटफॉर्म को इस हिसाब से बनाया है जिसमें कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके. इससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार का इलैक्ट्रिक अवतार भी भारत में पेश कर सकती है. आकार के हिसाब से देखें तो टाटा मिनी SUV का मुकाबला भारतीय बाज़ार में रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो जैसी कारों से होने वाला है.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें