लॉगिन

टोयोटा की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम होगा अर्बन क्रूज़र, इसी महीने होगी लॉन्च

टोयोटा अर्बन क्रूज़र सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा का बैज-इंजन वाला मॉडल है. देखना होगा कि कार विटारा ब्रेज़ा से कितनी अलग होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर देश में एक नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने के लिए तैयार है और अब आधिकारिक तौर पर इसके नाम की पुष्टि कर दी गई है. इसे टोयोटा अर्बन क्रूज़र कहा जाएगा और हो सकता है कि इसी महीने इसकी बिक्री शुरू हो जाए. अर्बन क्रूजर मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा को दोबारा बैज किया गया मॉडल है और मारुति सुज़ुकी बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा के बाद यह टोयोटा-सुज़ुकी साझेदारी का दूसरी बैज-इंजन वाली कार है. पहली टीज़र छवि न केवल नाम की पुष्टि करती है, बल्कि मॉडल पर टोयोटा ग्रिल में एक छोटी सी झलक भी देती है. कार की शुरूआती कीमत रु 8.35 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास शुरू होने की उम्मीद है.

    qm5j806o

    विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले कार को बदले हुए बम्पर, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील देखने को मिल सकते हैं.

    कंपनी के सेल्स एंड सर्विसेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा, “हम टोयोटा अर्बन क्रूजर को इस त्योहारी सीजन में लॉन्च करने की घोषणा करते हुए बहुत उत्साहित हैं. टोयोटा ने हमेशा नई कारें बाज़ार में लाकर अपने ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास किया है और टोयोटा अर्बन क्रूज़र एक ऐसा ही एक प्रयास है जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है. हम नए ग्राहकों का स्वागत करेंगे हैं जो न केवल एक टोयोटा एसयूवी के मालिक बनना चाहते हैं, बल्कि कंपनी की सेल्स और सर्विसेज का अनुभव करना चाहते हैं. हम आने वाले दिनों में कार के बारे में और जानकारी साझा करेंगे.”

    यह भी पढ़ें: 2021 टोयोटा यारिस फेसलिफ्ट फिलिपीन्स में लॉन्च, भारत में जल्द हो सकती है पेश

    ded2gmuk

    इससे पहले कंपनी मारुति बलेनो पर आधारित टोयोटा ग्लांज़ा भी बना चुकी है

    टोयोटा अर्बन क्रूज़र भारत में बेचे जाने वाली ब्रांड की सबसे सस्ती एसयूवी होगी और इससे कंपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी. नाम से यह भी लग रहा है कि कंपनी लैंड क्रूजर SUV की विरासत का लाभ उठाने की कोशिश कर रही है. टीज़र में दो क्रोम स्लैट्स के साथ बीच में टोयोटा का लोगो है और यह टोयोटा फॉर्च्यूनर की याद दिलाता है. विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले कार को बदले हुए बम्पर, हेडलैंप और अल्लॉए व्हील देखने को मिल सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें