लॉगिन

वॉल्वो भारत में लॉन्च करेगी अपनी सबसे छोटी SUV XC40, कीमत भी होगी उम्मीद से कम!

वॉल्वो अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV XC40 शोकेस कर दी है. यह कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV है. बता दें कि वॉल्वो इस कार को भारत में ही लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने फिलहाल इस कार के इंजन की ज्यादा जानकारी मुहैया नहीं कराई है. टैप कर जानें पहले कहां होगी लॉन्च और क्या हैं कार के फीचर्स?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • वॉल्वो की कारों में XC40 सबसे छोटी और सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV है
  • कंपनी ने बेल्जियम के प्लांट में SUV का उत्पादन भी शुरू कर दिया है
  • वॉल्वो XC40 को भारत में 2018 में लॉन्च करने वाली है
स्वीडन की कार कंपनी वॉल्वो ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV XC40 शोकेस कर दी है. यह कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV है. बता दें कि वॉल्वो इस कार को भारत में ही लॉन्च करने वाली है. वॉल्वो अगले साल इस कार को देश लॉन्च करे, इससे पहले कंपनी इसे नवंबर के अंत में होने वाले लॉस एंजिलिस ऑटो शो में ग्लोबल लेवल पर शोकेस करेगी. इस कार को XC60 और XC90 के पुर्जे लेकर वॉल्वो CMA (कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर) प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. XC40 पहला मॉडल है जो आने वाली सभी 40 सीरीज़ कारों को लीड करने वाली है. इसमें फुल इलैक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल हैं. यूरोप में वॉल्वो XC40 अगले साल की शुरुआत तक लॉन्च हो जाएगी.
 
वॉल्वो XC40 के अगले हिस्से में लगी सिग्नेचर थॉर हैमर डेटाइम रनिंग लाइट्स इसकी ग्रिल को और भी बेहतरीन लुक देती है. कार में एलईडी मूड लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है. फीचर्स की बात करें तो वॉल्वो ने इस कॉम्पैक्ट SUV में पैडिस्ट्रिअन, सिसलिस्ट, जानवरों के भांप लेने वाला एमरजेंसी ऑटो ब्रेक, पायलट असिस्ट, रन-ऑफ रोड सुरक्षा और ब्रेक सपोर्ट के साथ ट्रैफिक अलर्ट दिया गया है. इसके साथ ही कार में वायरलैस क्यूआई मोबाइल चार्जिंग के साथ ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. कार में 9-इंच का सेंसस कनेक्ट सिस्टम वाला टचस्क्रीन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : वॉल्वो ने शोकेस की अपनी सबसे सस्ती नई लग्ज़री कार XC40, 2018 में भारत में होगी लॉन्च
 
नई वॉल्वो XC40 में कंपनी ने T5 चार-सिलेंडर ड्राइव-ई इंजन दिया है जो 4-व्हील ड्राइव में उपलब्ध है. कार की बाकी जानकारी कंपनी की ओर से अभी मुहैया नहीं कराई गई है. हम जल्द ही कार की बाकी जानकारी आपतक पहुंचाएंगे. तबतक जुड़े रहें कार एंड बाइक हिंदी से.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय वॉल्वो मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें