लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज़ EQC का दूसरा जत्था अक्टूबर 2021 में आएगा, फिर शुरू हुई बुकिंग

सिर्फ 3 महीने के भीतर ही कार का पहला जत्था बिक गया था और उसके बाद भी कंपनी को लगातार इस कार के लिए मांग मिलती रही. जानें कितनी दमदार है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज़ ने पिछले साल भारतीय बाज़ार में EQC लॉन्च करते ही एक बड़ा कदम इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ाया था. जर्मनी की वाहन निर्माता ने कहा है कि EQC के लिए उन्हें उम्मीद से बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है और यही वजह है कि बहुत जल्द मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया इलेक्ट्रिक एसयूवी का दूसरा जत्था भारत में आयात करने वाली है. कंपनी ने इस कार के लिए दोबारा बुकिंग शुरू कर दी है और अक्टूबर 2021 में दूसरा लॉट भारतीय बाज़ार आ जाएगा. सिर्फ 3 महीने के भीतर ही कार का पहला जत्था बिक गया था और उसके बाद भी कंपनी को लगातार इस कार के लिए मांग मिलती रही. लॉन्च के समय 6 शहरों के बाद अब कंपनी कार के दूसरे जत्थे को देशभर के 50 शहरों में बेचेगी.

    9es0fm8oकंपनी ने इस कार के लिए दोबारा बुकिंग शुरू कर दी है

    मर्सिडीज़-बेंज़ ने EQC इलेक्ट्रिक एसयूवी को 11 किलोवाट चार्जर से अपडेट किया है जिसका इस्तेमाल EQC 400 4मैटिक के साथ किया जा सकता है. EQC में डुअल मोटर सेटअप लगा है जिसमें अगले और पिछले हिस्से के लिए एक-एक मोटर शामिल है. इससे ये एसयूवी 4 व्हील ड्राइव बनती है जिसे मर्सडीज़ ने 4मैटिक नाम दिया है. EQC मोटर्स में 80 किवा लीथियम-आयन बैटरी लगी है और ये दोनों मोटर कुल 300 किवा -402 बीएचपी- पीक पावर और 765 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती हैं. इलैक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 450 से 471 किमी तक चलाई जा सकती है जिसे क्विक चार्ज विकल्प के साथ उपलब्ध किया गया है.

    mgb2583kएसयूवी के साथ लग्ज़री सॉफ्ट-टच मटेरियल और खूब सारे आधुनिक उपकरण दिए गए हैं

    मर्सडीज़-बैंज़ ने सभी इलैक्ट्रिक वेरिएंट्स में 48-वोल्ट ऑन-बोर्ड इलैक्ट्रिक सिस्टम से लेकर प्लग इन हाईब्रिड के लिए ईक्यू बूस्ट के साथ पेश किया है. ये इलैक्ट्रिक एसयूवी काफी तेज़ रफ्तार है और 0-100 किमी/घंटा स्पीड सिर्फ 5.1 सेकंड में ही पकड़ लेती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार इलैक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है. EQC इलैक्ट्रिक एसयूवी का उत्पादन जर्मनी में किया जा रहा है और भारत में इसे कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में लॉन्च किया गया है. EQC के साथ सामान्य तौर पर 7 एयरबैग्स के अलावा कई सारे एक्टिव और पेसिव ड्राइवर असिस्ट सिस्टम दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : ऑडी ई-ट्रॉन GT की बुकिंग भारत में शुरू, 3.3 सेकंड में पकड़ेगी 100 kmph रफ्तार

    केबिन की बात करें तो EQC के साथ सिग्नेचर मर्सिडीज़-बेंज़ ट्रीटमेंट दिया गया है जो प्रिमियम फिट और फिनिश के साथ आता है. एसयूवी के साथ लग्ज़री सॉफ्ट-टच मटेरियल और खूब सारे आधुनिक उपकरण दिए गए हैं. केबिन में बड़ा आकर्षण 12.3-इंच डुअल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जो इंस्ट्रुमेंटेशन और इंफोटेनमेंट दोनों काम में आता है. एसयूवी के साथ एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है कई सारे कनेक्टेड कार फीचर्स और वॉइस कमांड फीचर चालक को मुहैया कराता है. इसके अलावा EQC के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर अडजस्टेबल सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, बर्मेस्टर ऑडियो सिस्टम और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के अलावा एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें