लॉगिन

नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, दिखे पिछले डिस्क ब्रेक्स

हमें अबतक कार का अगला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, वहीं कंपनी ने कार के पिछले हिस्से को बेतर तरीके से डिज़ाइन किया है जिसमें मजबूत क्लैडिंग शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 22, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 प्रिमियम हैचबैक हाल में टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट की गई है. कंपनी इस कार को 2020 ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर सकती है और ये i20 का तीसरी जनरेशन अवतार है और दिलचस्प है कि स्पाय शॉट्स में कार पिछले डिस्क ब्रेक्स के साथ दिखाई दी है. यहां तक कि नई जनरेशन i20 सैगमेंट की पहली कार बनेगी जिसे इस फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने कार को पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था, ऐसे में 2020 ह्यूंदैई i20 के डिज़ाइन और स्टाइल की कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

    7tovhiuoताज़ा स्पाय शॉट्स में कार पिछले डिस्क ब्रेक्स के साथ दिखाई दी है

    आकार की बात करें तो ह्यूंदैई इंडिया ने नई जनरेशन i20 को फिलहाल बिक रहे मॉडल जितना ही बनाया है. इसके अलावा कार के साथ नए डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, शार्क-फिन एंटीना और नए ORVMs दिए गए हैं. जहां हमें अबतक कार का अगला हिस्सा दिखाई नहीं दिया है, वहीं कंपनी ने कार के पिछले हिस्से को बेतर तरीके से डिज़ाइन किया है जिसमें मजबूत क्लैडिंग शामिल है. कार के केबिन की साफ-सुथरी झलक नहीं दिखी है, वहीं हमारा मानना है कि नई जनरेशन कार बदले हुए इंटीरियर, अलग डिज़ाइन के डैशबोर्ड और बहुत से नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई सेंट्रो एनिवर्सरी एडिशन भारत में जल्द होगा लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.17 लाख

    नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 के इंजन की कोई पुख़्ता जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि अनुमान है कि कार के साथ BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. ह्यूंदैई ने कहा है कि मारुति सुज़ुकी और टाटा मोटर्स से अलग ह्यूंदैई BS6 डेडलाइन के बाद अपने वाहनों को BS6 डीजल इंजन में पेश करेगी, ऐसे में इस कार के डीजल मॉडल को भी नई जनरेशन में लॉन्च किया जा सकता है. ये भी हो सकता है कि कंपनी नई जनरेशन के साथ 1.4-लीटर CRDI इंजन की जगह BS6 मानकों वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दे जो किआ सेल्टोस में लगाया गया है और जल्द ही ह्यूंदैई वेन्यू में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    इमेज सोर्सः रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें