लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा थार का केबिन आया सामने, जानें कितना प्रिमियम है इंटीरियर

थार का स्टीयरिंग व्हील ऑडियो और कई कमांड बटन के साथ आता है, साथ ही नया गियर लीवर भी देखने को मिला है. जानें और किन फीचर्स से लैस है 2020 थार ?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा भारत में जल्द ही नई जनरेशन थार लॉन्च करने वाली है जिसकी कुछ नई स्पाय फोटोज़ इंटरनेट पर सामने आई हैं और इस बार 4*4 SUV का नज़दीकी लुक देखने को मिला है. पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी होने के बाद भी महिंद्रा थार का प्रोटोटाइप मॉडल आकार में काफी बड़ा है और संभवतः कंपनी इसे नए प्लैटफॉर्म पर तैयार कर रही है. पिछली बार दिखे प्रोटोटाइप के मुकाबले महिंद्रा थार के इस मॉडल में ज़्यादा बदलाव नहीं दिखा है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि महिंद्रा इस कार को कई कॉस्मैटिक अपडेट्स और नए एक्सटीरियर स्टाइल के साथ बाज़ार में उतारेगी.

    4g7prmgk

    थार का स्टीयरिंग व्हील ऑडियो और कई सारी कमांड बटन के साथ आता है

    हालिया स्पाय शॉट्स में नई जनरेशन 2020 महिंद्रा थार के केबिन का हुलिया सामने आया है जिसमें बिल्कुल नया ब्लैक डैशबोर्ड शामिल है जो टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है. नई थार के केबिन में एयर-कॉन वेंट्स को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है और इसे संभवतः ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल से लैस किया जाएगा. थार का स्टीयरिंग व्हील ऑडियो और कई सारी कमांड बटन के साथ आता है, साथ ही थार में नया गियर लीवर भी देखने को मिला है. महिंद्रा की नई जनरेशन थार के बिल्कुल नए इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को एलआईडी यूनिट से लैस किया गया है. सीटिंग के मामले में थार और ज़्यादा आरामदायक और क्वालिटी के मामले में ज़्यादा प्रिमियम हो गई है.

    d034dobo

    थार के केबिन में एयर-कॉन वेंट्स को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है

    महिंद्रा की नई जनरेशन थार के इस प्रोटोटाइप में ध्यान खींचने वाली कई बाते हैं जिनमें SUV के अगले हिस्से में जीप से प्रेरित 7-स्लॉट ग्रिल के साथ क्लासिक राउंड हैडलैंप्स शामिल हैं. कार में दिखे ये हैडलाइट हैलोजन हैडलैंप हैं और कंपनी थार के प्रोडक्शन मॉडल के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स देगी. नई जनरेशन थार के व्हील आर्क्स काफी हाइट पर लगाए गए हैं जिससे सस्पेंशन बिल्कुल साफ दिखाई देने लगा है. ऐसे में हमारी उम्मीद है कि कपंनी कार के प्रोडक्शन मॉडल को काफी साफ-सुथरा लुक देगी.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड इंडिया भारत में बंद कर सकती है व्यापार, महिंद्रा के साथ हो सकती है साझेदारी

    महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई जनरेशन थार फिलहाल टेंपरेरी फिटमेंट के साथ दिखी है जिसमें कार का टेलगेट शामिल है. यहां तक कि SUV पिछले हिस्से में एमिशन टेस्टिंग डिवाइस जैसे उपकरण के साथ दिखी है. फलहाल बिक रही महिंद्रा थार में 2.5-लीटर का CRDe डीजल इंजन दिया गया है 105 bhp पावर और 274 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार में स्टैंडर्ड 4 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो हाई एंड लो रेशो के साथ आता है. कार में 7-स्लेट ग्रिल के साथ राउंड हैडलैंप्स और हाई माउंटेड व्हील आर्क दिए गए हैं.

    इमेज सोर्स : थ्रॉटल ब्लिप्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें