लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा थार भारत में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें कबतक लॉन्च होगी SUV

नई जनरेशन महिंद्रा थार की फोटोज़ हाल ही में सामने आई हैं और यह इस ऑफ-रोडर SUV की पहली कुछ झलक में से एक है. टैप कर जानें कबतक होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा थार की फोटोज़ हाल ही में ऑनलाइन सामने आई हैं और यह इस ऑफ-रोडर SUV की पहली कुछ झलक में से एक है. महिंद्रा थार की फिलहाल बिक रही जनरेशन को भारतीय बाज़ार में 2010 में लॉन्च किया गया था और 2015 में दिए गए हल्के फेसलिफ्ट के अलावा महिंद्रा थार अबतक समान बनी हुई है. बहरहाल, अब इस नई जनरेशन थार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलावों के साथ कार में तकनीकी बदलाव किए जाने की हमें उम्मीद है. जहां इस ऑफ-रोडर SUV के लॉन्च की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, वहीं कार के प्रोटोटाइप को देखकर पता लगता है कि यह डेवेलपमेंट के पहले दौर में है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी इसे 2020 तक पेश कर पाएगी.
     
    0q4id33g
    प्रोटोटाइप को देखकर पता लगता है कि यह डेवेलपमेंट के पहले दौर में है
     
    नई जनरेशन महिंद्रा थार संभवतः नए प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी जिससे भारत में जल्द बदलने वाले सुरक्षा और इंधन नियमों पर इस कार को खरा उतारा जा सके. हमने देखा है कि डायमेंशन में इससे SUV का हुलिया बदल गया है. नई थार आकार में बड़ी होने वाली है और संभवतः फिलहाल बिक रहे मॉडल से लंबी भी होने वाली है, हालांकि कंपनी इस कार को 3 डोर वाले फॉर्मेट और अलग हो जाने वाली सॉफ्ट टॉप रूफ के साथ लॉन्च करेगी. फिलहाल दिखी नई जनरेशन थार पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी हुई थी जिससे इसके स्टाइल और डिज़ाइन की जानकारी सामने नहीं आ सकी है, लेकिन कार में 7-स्लेट ग्रिल के साथ राउंड हैडलैंप्स और हाई माउंटेड व्हील आर्क दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : फोर्स गुरखा एक्सट्रीम ऑफ-रोडर SUV भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 12.99 लाख
     
    महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई जनरेशन थार फिलहाल टेंपरेरी फिटमेंट के साथ दिखी है जिसमें कार का टेलगेट शामिल है. यहां तक कि SUV पिछले हिस्से में एमिशन टेस्टिंग डिवाइस जैसे उपकरण के साथ दिखी है. स्पाय इमेज में कार के केबिन की कोई झलक नहीं दिखी है लेकिन अनुमान है कि इसमें बेहतर बदलाव किए जाएंगे. फलहाल बिक रही महिंद्रा थार में 2.5-लीटर का CRDe डीजल इंजन दिया गया है 105 bhp पावर और 274 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार में स्टैंडर्ड 4 व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है जो हाई एंड लो रेशो के साथ आता है.
     
    इमेज सोर्स : TeamBHP
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें