लॉगिन

1 जून 2022 को पेश होगी नई पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज GLC

नई पीढ़ी की जीएलसी के आकार में बढ़ी होने की उम्मीद है और इसे प्लग-इन हाइब्रिड सहित इलेक्ट्रिफाइड इंजन विकल्पों की एक श्रृंखला के साथ पेश किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज-बेंज 1 जून, 2022 को नई GLC का खुलासा करेगी. नई सी-क्लास के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित, नई GLC के मौजूदा मॉडल के आकार से बढ़ी होने की उम्मीद है, सामने आए टीज़र में नई पीढ़ी के मॉडल में कुछ डिज़ाइन परिवर्तनों का खुलासा हुआ है. टीज़र से एसयूवी की पिछली स्टाइल के एक हिस्से का पता चलता है जिसमें एलईडी तत्वों के साथ टेल-लैंप, प्रमुख हंच और विंडो लाइन के एक हिस्से को लगभग सी-क्लास की तरह दिखाया गया है. परीक्षण मॉडल की पिछली छवियों के अनुसार, नई जीएलसी को अधिक सीधा आगे का हिस्सा मिलता है, जिसमें एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक हेडलैम्प्स हैं जो इसकी डिजाइन से परिचित हैं. आगे और पीछे के फेंडर पर प्रमुख क्रीज हैं. कुल मिलाकर GLC का डिज़ाइन नए सी-क्लास से लिए गए तत्वों के साथ मौजूदा मॉडल के विकास के रूप में सामने आता है.

    यह भी पढ़ें: 2022 मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास का रिव्यू

    मर्सिडीज ने कहा है कि नई जीएलसी "पूरी तरह से डिजिटाइज्ड कॉकपिट" और "व्यापक मानक उपकरण" सहित तकनीक से भरी होगी. पिछली कई जासूसी छवियों के अनुसार, केबिन को नए सी-क्लास के साथ बहुत कुछ साझा करने की उम्मीद है, जिसमें एमबीयूएक्स, कनेक्टेड कार टेक और मर्सिडीज के वॉयस असिस्टेंट और डिजिटल डायल के साथ एक बड़े सेंट्रल टचस्क्रीन के साथ एक परिचित एस-क्लास प्रेरित डैशबोर्ड शामिल है.

    jmjfc1ugभारत में GLC फिलहाल मर्सिडीज़ की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है

    मर्सिडीज ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा "नई जीएलसी एक शानदार इंटीरियर के साथ आएगी जिसमें स्पोर्टी डिजाइन भी देखने को मिलेंगी. एक चर स्थान और मल्टीमीडिया एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा, यह उत्कृष्ट ऑफ-रोड गुणों की विशेषता है, मानक-फिट 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव और विशेष ड्राइविंग कार्यक्रमों के साथ आएगी."

    यह भी पढ़ें: 10 मई को लॉन्च से पहले भारत में पेश की गई नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास

    मर्सिडीज ने यह भी पुष्टि की है कि नई GLC 100 किमी से अधिक की ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज के साथ प्लग-इन हाइब्रिड सहित इलेक्ट्रिक इंजन विकल्पों की एक लाइन-अप द्वारा संचालित होगी. यह उम्मीद करना सुरक्षित है कि नई जीएलसी वैश्विक बाजारों में सी-क्लास के समान इंजन साझा करेगी, हालांकि कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि सेडान के जीएलसी को बड़े छह-सिलेंडर इंजन विकल्प मिल सकते हैं.

    उम्मीद है कि मर्सिडीज-बेंज अपनी वैश्विक शुरुआत के बाद भारत में नई जीएलसी लॉन्च करेगी. जीएलसी वर्तमान में भारत में मर्सिडीज की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है,इसलिए मर्सिडीज अपने वैश्विक लॉन्च के तुरंत बाद भारत में नए जीन मॉडल को लाने पर विचार कर सकती है. नई सी-क्लास की तरह, उम्मीद है कि नई जीएलसी को शुरू से ही स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 17, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें