भारत में नई बाइक और कारें

भारत में टेस्टिंग के वक्त पहली बार दिखी नई जनरेशन 2020 होंडा सिटी

होंडा सिटी जापान की कारमेकर कंपनी की हमेशा से सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक रही है और अब कंपनी इसकी अगली जनरेशन पर काम कर रही है.

फोटो देखें
2020 होंडा सिटी का टेस्ट म्यूल पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था

होंडा सिटी जापान की कारमेकर कंपनी की हमेशा से सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक रही है और अब कंपनी इसकी अगली जनरेशन पर काम कर रही है. हाल में 2020 होंडा सिटी के स्पाय शॉट्स सामने आए हैं जिनमें कार भारत में टेस्टिंग के वक्त पहली बार देखी गई है, इससे कुछ महीने पहले इसे थाईलैंड में टेस्टिंग के वक्त देखा गया था. नई जनरेशन होंडा सिटी को एशियाई बाज़ारों के हिसाब से डेवेलप किया गया है और कार भारत में लॉन्च होने से पहले थाईलैंड में लॉन्च की जाएगी. पांचवीं जनरेशन होंडा सिटी में काफी बदलाव किया जाना संभावित है क्योंकि इस कार का मुकाबला सैगमेंट की कारों से ही नहीं बल्की इसी कीमत में आने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी से भी है.

3h27solcनई जनरेशन होंडा सिटी को एशियाई बाज़ारों के हिसाब से डेवेलप किया गया है

2020 होंडा सिटी का टेस्ट म्यूल पूरी तरह स्टीकर्स से ढंका हुआ था जिससे कार की डिज़ाइन अपडेट्स की हल्की जानकारी सामने आई है. हमारा मानना है कि नई जनरेशन वाला मॉडल फिलहाल बिक रही होंडा सिटी से चौड़ा होगा और आकार में लेबा होगा. ये सेडान थ्री-बॉक्स डिज़ाइन वाली है है लेकिन अब इसे सिविक की लाइन पर बनाया गया है. अनुमान है कि होंडा भारत में लॉन्च की जाने वाली नई जनरेशन सिटी के केबिन को भी काफी एडवांस बनाएगी जिसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ और बहुत कुछ शामिल हो सकता है.

होंडा सिटी

9.91 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा सिटी

3pvpilf8नई जनरेशन सिटी के केबिन को भी काफी एडवांस बनाएगी होंडा

ये देखना दिलचस्प होगा कि होंडा अपनी नई जनरेशन सिटी में ह्यूंदैई वेन्यू, एमजी हैक्टर और किआ सेल्टोस की तरह वायरलेस फोन चार्जिंग, ईसिम बेस्ड इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे फैंसी फीचर्स उपलब्ध कराती है या नहीं. इंजन की बात करें तो कंपनी नई जनरेशन होंडा सिटी में 1.5-लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन ही देगी जो शुरुआती मॉडल से ही BS6 इंजन होंगे. कार के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स दिया जाएगा और कंपनी इस कार के डीजल मॉडल के भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में लॉन्च कर सकती है. अफवाह ये भी है कि होंडा इस कार को हाईब्रिड पावरट्रेन में उपलब्ध कराएगी लेकिन इसपर कंपनी ने कोई हामी नहीं भरी है.

ये भी पढ़ें : हाईब्रिड वाहनों पर दिया जाए इलैक्ट्रिक वाहनों वाला GST बेनिफिट - नितिन गडकरी

नई जनरेशन होंडा सिटी नई जनरेशन होंडा जैज़ के ग्लोबल डेब्यू के बाद लॉन्च की जाएगी जिसे इस साल अक्टूबर में टोक्यो मोटर शो में शोकेस किया जाना है. होंडा इंडिया इस कार से साल के अंत में पर्दा हटा सकती है और ऑटो एक्सपो 2020 में इसे लॉन्च किया जाने वाला है. होंडा सिटी ने सेडान सैगमेंट में हमेशा ही अपनी जगह को बेहतर बनाकर रखा है और आप इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए के भीतर और टॉप मॉडल के लिए 15 रुपए तक जाने का अनुमान लगा सकते हैं.

0 Comments

स्पाय इमेज सोर्स: Team-BHP.Com

कम्पेयर होंडा सिटी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ