लॉगिन

डुअल-टिप एग्ज़्हॉस्ट के साथ दिखी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

आगामी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन iX25 पर आधारित है और इसका डिज़ाइन भी इसी कार से प्रभावित है. जानें कितनी दमदार होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा की फोटोज़ भारत में टेस्टिंग के वक्त ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के साथ नया ट्विन एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई दिया है. आगामी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन आईएक्स25 पर आधारित है और इसका डिज़ाइन भी इसी कार से प्रभावित है, बता दें कि इस कार को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस करने वाली है. लॉन्च होने के बाद नई क्रेटा का मुकाबला भारतीय बाज़ार में किआ सेल्टोस, एमजी हैक्टर, टाटा हैरियर, निसान किक्स और जीप कम्पस जैसी दमदार कारों से होने वाला है, कहने का मतलब ये है कि ये सैगमेंट ही दमदार कारों से भरा है.

    5ijudvgsनई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा कंपनी की दूसरी जनरेशन iX25 पर आधारित है

    ह्यूंदैई इंडिया नई जनरेशन क्रेटा के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध कराएगी जो किआ सेल्टोस से लिए जाएंगे. ऐसे में नई क्रेटा के साथ उपलब्ध कराए जाने वाले इंजन की पूरी रेन्ज बीएस6 मानकों वाली होगी जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल के साथ 1.4-लीटर ट्रर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन शामिल हैं. कंपनी इन इंजन को 7-स्पीड डीसीअी ट्रांसमिशन शामिल होगा. बाकी तीन इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी क्रेटा डीजल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स उपलब्ध करा सकती है.

    ये भी पढ़ें : नई जनरेशन ह्यूंदैई i20 भारत में टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, मिलेगा BS6 इंजन

    फीचर्स की बात करें तो स्पाय फोटोज़ में नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा का पिछला हिस्सा दिखा है जो नए टेललैंप्स और तीन शेप वाले एलईडी, पतले ओआरवीएम, रूफ रेल्स और नए अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के चहरे की झलक दिखाई दी थी जिसमें कास्केडिंग ग्रिल के साथ डीआरएल और एलईडी लैंप्स शामिल हैं. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के केबिन की झलक भी दिखी थी जिसमें 10.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, नया डैशबोर्ड और सीट अपहोल्स्ट्री दिखाई दी है. कंपनी संभवतः नई क्रेटा के साथ 6 एयरबैग्स टॉप मॉडल में उपलब्ध कराएगी, इसके अलावा साइड इंपैक्ट प्रोटेक्शन, डुअल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी सामान्य तौर पर दिए जा सकते हैं.

    सोर्स : TeamBHP

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें