लॉगिन

अगस्त में लॉन्च से पहले स्पॉट हुई न्यू-जेन ह्यूंदैई ग्रैंड i10, जानें कितनी बदली कार

नई जनरेशन ह्यूंदैई ग्रैंड i10 का ग्लोबल डेब्यू 20 अगस्त 2019 को किया जाना है और ये एक्सक्लूसिव तौर पर भारत से किया जाएगा. जानें कितनी बदली नई i10?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 29, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन ह्यूंदैई ग्रैंड i10 का ग्लोबल डेब्यू 20 अगस्त 2019 को किया जाना है और ये एक्सक्लूसिव तौर पर भारत से किया जाएगा. तीसरी जनरेशन की ये हैचबैक पहले भारत में पेश की जाएगी और इस महीने के अंत तक फ्रैंकफर्ट मोटर शो में इसका डेब्यू किया जाएगा. इस कार की बिक्री अगले महीने से शुरू किया जाना तय है जो त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले का समय है. अब इस कार के लॉन्च से ठीक पहले ये दिल्ली में टेस्टिंग के वक्त स्पॉप की गई है जो ज़्यादातर स्टीकर्स से ढंकी हुई है और ये कार का प्रोडक्शन के नज़दीक वाला मॉडल दिखाई पड़ता है. ह्यूंदैई इंडिया ने इस कार को समान प्लैटफॉर्म पर बनाया है जिसपर ह्यूंदैई की नई वेन्यू बनाई गई है.

    29p3sd9oतीसरी जनरेशन की ये हैचबैक पहले भारत में पेश की जाएगी

    पिछले स्पाय शॉट्स में कार के केबिन की झलक दिखाई दी. जहां कार के केबिन की इमेज साफ नहीं दिख रही, वहीं स्टीकर्स से लदा डैशबोर्ड और नई डुअल टोन ब्लैक और व्हीइट अपहोल्स्ट्री दिखाई दिए हैं. कार का स्टीयरिंग व्हील भी नया लग रहा है, इसके साथ ही कार के डोर पेनल्स और सेंट्रल कंसोल पर केम्युफ्लैज स्टीकर्स दिखाई दिए हैं. नई जनरेशन ह्यूंदैई ग्रैंड i10 को बाकी फीचर्स के साथ संभावित रूप से नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है, इसके अलावा कार के साथ उन्नत सुरक्षा और आरामदायक फीचर्स उपलब्ध कराए जा सकते हैं.

    oujqdjpoलॉन्च से ठीक पहले ये दिल्ली में टेस्टिंग के वक्त स्पॉप की गई है

    ह्यूंदैई इंडिया की नई जनरेशन ग्रैंड i10 दिखने में फिलहाल बेची जा रही कार जैसी ही है. माना जा रहा है कि कंपनी नई ग्रैंड i10 के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव करने वाली है, ऐसे में ह्यूंदैई कार में नई कास्कैडिंग ग्रिल, नए हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स और LED DRL, नए ORVMs और प्रोटोटाइल मॉडल में दिखे नए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. स्टीकर्स की वजह से कार के पिछले हिस्से के बारे में कोई बात करना उचित नहीं होगा, लेकिन पिछले टेस्ट म्यूल के हिसाब से कार के साथ नए LED टेललैंप्स और नए टेलगेट के साथ नए स्टाइल का पिछला बंपर दिया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई कारें नए सुरक्षा नियमों के लिए 1 अगस्त से होंगी तैयार, ₹ 9,200 तक बढ़ेंगे दाम

    नई जनरेशन ह्यूंदैई ग्रैंड i10 के साथ संभवतः पिछले मॉडल वाला ही 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा. लॉन्च के समय यह देखना रोचक होगा कि कंपनी ने नई जनरेशन कार को BS-VI इंधन मानकों के उपयुक्त बनाया है या नहीं. बता दें कि इस कार को 2019 के अंत तक लॉन्च किया जाना अनुमानित है. ह्यूंदैई की नई जनरेशन कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ संभवतः एएमटी यूनिट उपलब्ध कराई जाएगी जो फिलहाल दी जा रही ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट की जगह लेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें