लॉगिन

नई जनरेशन इसुज़ु MU-X की पेटेंट फोटो लीक हुई, आकार में दिखा बदलाव

Isuzu MU-X: SUV को आजू-बाजू से आकार में बढ़ाया गया है, लेकिन नज़र में आने वाली जो बात है वो इसका डी-पिलर है जो अब बिल्कुल स्पष्ट दिखाई देने लगा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इसुज़ु भारत में नई जनरेशन MU-X लॉन्च करने वाली है और ये जानकारी हाल में ऑनलाइन लीक हुए पेटेंट में सामने आई है. इसमें कंपनी की सबसे महंगी SUV का पूरा हुलिया दिखाई दे रहा है. पेटेंट फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि नई इसुज़ु MU-X दिखने में काफी पतली होगी जो नई ग्रिल, पैने हैडलैंप्स और बॉडी के रंग वाले बंपर के साथ नई फॉगलैंप हाउसिंग दी गई है. SUV को आजू-बाजू से आकार में बढ़ाया गया है, लेकिन नज़र में आने वाली जो बात है वो इसका डी-पिलर है जो अब बिल्कुल स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगा है और क्वार्टर ग्लास के साथ आता है. फिलहाल बेची जा रही MU-X में इसुज़ु ने रैपअराउंड रियर विंडशील्ड दी है.

    on9a1okkSUV को आजू-बाजू से आकार में बढ़ाया गया है

    नई इसुज़ु MU-X के साथ संभवतः साइड स्कर्ट्स और नए अलॉय व्हील्स के अलावा नए रैपअराउंड टेललैंप्स मिलेंगे. SUV का टेलगेट भी नया दिखाई पड़ रहा है और अब MU-X के साथ बॉडी के रंग वाला पिछला बंपर और स्किड प्लेट दी जाएगी. फिलहाल बाज़ार में जो इसुज़ु MU-X बिक रही है उसे लैडर फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है भारत में बिकने वाले डी-मैक्स पिकअप ट्रक में भी इस्तेमाल किया गया है.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड ने भारत में बेसकैंप नाम ट्रेडमार्क किया, एंडेवर का ऑफ-रोड वेरिएंट हो सकता है

    3j0dkbpSUV का टेलगेट भी नया दिखाई पड़ रहा है

    बीएस4 मानकों वाली SUV में 3.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है जो 174 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है जो शिफ्ट-ऑन-दी-फ्लाय फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. मई में इसुज़ु मोटर इंडिया ने घोषणा की थी कि 2020 के मध्य तक बीएस6 रेन्ज भारतीय बाज़ार में लॉन्च की जाएगी. अब अनुमाल लगाया जा रहा है कि इस साल के अंत या 2021 की शुरुआत तक इस रेन्ज को लॉन्च किया जाएगा.

    सोर्स : ऑटोवीक

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    इसुज़ू एमयू-एक्स पर अधिक शोध

    लोकप्रिय इसुज़ू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें