भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन किआ कार्निवल का केबिन पूरी तरह सामने आया, जानें कितनी बदली है MPV

language dropdown

आगामी नई जनरेशन किआ कार्निवल को दक्षिण कोरिया में दोबारा देखा गया है और इस बार फुल-साइज़ MPV के केबिन की पूरी जानकारी सामने आ गई है.

expand फोटो देखें
इस बार फुल-साइज़ MPV के केबिन की पूरी जानकारी सामने आ गई है

आगामी नई जनरेशन किआ कार्निवल को दक्षिण कोरिया में दोबारा देखा गया है और इस बार फुल-साइज़ MPV के केबिन की पूरी जानकारी सामने आ गई है. जहां पिछली स्पाय फोटोज़ में MPV के केबिन के इंटीरियर की जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है, वहीं किआ मोटर ने कुछ समय पहले ही नई जनरेशन कार्निवल का आधिकारिक टीज़र भी जारी कर दिया है. इस बार MPV के केबिन की जानकारी विस्तार से सामने आई है जिसमे नई किआ कार्निवल का नया केबिन और नए फीचर्स की जानकारी सामने आ गई है. जो अपडेट्स सबसे ज़्यादा ध्यान खींचते हैं उनमें नया 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और मर्सिडीज़-बैंज़ स्टाइल का सिंगल-यूनिट डिस्प्ले के साथ इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए स्प्लिट स्क्रीन दी गई है.

6u0kg1ssआगे के यात्रियों की सीटे के बगल में पावर बटन दी गई है

केबिन अपहोल्स्ट्री की बात करें तो ये फिलहाल बिक रही किआ कार्निवल जैसी ही है, इसमें बेज-ब्लैक डुअल-टोन विकल्प में आया है, लेकिन डोर पेनल्स के पैटर्न को दूसरी स्टाइल दी गई है और नए इंटीरियर डोर हैंडल्स को फॉक्स लैदर वुड इंसर्ट्स दिए गए हैं. आगे के यात्रियों की सीट के बगल में पावर बटन दी गई है जिसका इस्तेमाल पीछे बैठे यात्रियों द्वारा लेगरूम बढ़ाने के लिए किया जा सकता है. MPV के साथ पिछली सीट्स पर अब यूएसबी पोर्ट्स और रियर पावर आउटलेट्स भी दिए गए है. स्पाय फोटोज़ में कार का 6-सीटर वेरिएंट दिखा है जिसकी दूसरी और तीसरी पंक्ति कैप्टन सीट्स के साथ आती हैं, इसके अलावा कंपनी ने MPV को 7, 8 और 9 सीटर में भी उपलब्ध कराया है.

किया कार्निवाल

24.95 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
किया कार्निवाल Price

kbcv57usनया 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील

MPV के साथ बड़े आकार के एसी वेंट्स दिए गए हैं जो डिस्प्ले के नीचे का स्थान घेरते हैं. कार के सेंट्रल कंसोल को पिआनो ब्लैक फिनिश के साथ सिल्वर इंसर्ट्स और क्रोम स्विच दिए गए हैं जो नई जनरेशन कार्निवल के केबिन को और भी ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. नई MPV में बिल्कुल नया 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो पैडल शिफ्टर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके अलावा डुअल-टोन डोर पैड्स को पिआनो ब्लैक ट्रिम और सिल्वर डोर हैंडल्स दिए गए हैं. कार्निवल के निचले वेरिएंट्स के अंदरूनी हिस्से में डुअल-टोन ब्लैक और बेज पेन्ट स्कीम दी जा सकती है.

ये भी पढ़ें : किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल टेस्टिंग के वक्त दिखा

9h9h76t4केबिन अपहोल्स्ट्री की बात करें तो ये फिलहाल बिक रही किआ कार्निवल जैसी ही है

2021 किआ कार्निवल के साथ किआ मोटर्स संभवतः सिर्फ एक इंजन उपलब्ध कराने वाली है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन होगा. हालांकि बाद में किआ इस MPV के साथ 3.5-लीटर का दमदार पेट्रोल इंजन भी मुहैया करा सकती है. भारतीय बाज़ार के लिए फिलहाल उपलब्ध कराई जा रही किआ कार्निवल के साथ 2.2-लीटर का चार-सिलेंडर आयल बर्नर इंजन दिया जा रहा है. ये इंजन 197 बीएचपी पावर और 440 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. कंपनी साउथ कोरिया के बाज़ार में संभवतः जुलाई 2020 तक कार्निवल MPV लॉन्च करने वाली है.

0 Comments

स्पाय फोटो सोर्स : ऑटोस्पाय

कम्पेयर किया कार्निवाल मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़