लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी नई जनरेशन महिंद्रा XUV500, मिलेगा प्रिमियम लुक

XUV500: नई महिंद्रा XUV500 की स्टाइल में बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं जिससे इसके लुक को अधिक प्रिमियम बनाया जा सके. जानें कितनी बदलेगी नई जनरेशन कार?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 फिर से टेस्टिंग के समय नज़र आई है जिसमें इस SUV को पास से देखा गया है. इसे देखकर हम अंदाज़ा लगा सकते हैं कि नई XUV500 में उत्पादन के लिए तैयार ग्रिल लगी है, हालांकि SUV को पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था और कुछ अस्थाई पुर्ज़े भी दिखे हैं जिनमें हैडलैंप्स, इंडिकेटर्स और टेललैंप्स शामिल हैं. ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 की स्टाइल में बड़े बदलाव किए जाने वाले हैं जिससे इसके लुक को अधिक प्रिमियम बनाया जा सके. पिछली बार आगामी मिड साइड SUV के केबिन की झलक दिखाई दी थी और इस बार एक्सटीरियर देखने को मिला है.

    43720jksSUV को पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका हुआ था

    नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 को इस साल के मध्य तक लॉन्च किया जाना अनुमानित था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलले इसे टाल दिया गया है. अनुमान ये भी है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव नई जनरेशन XUV500 को बिल्कुल नए मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बनाएगी. पिछली बार सामने आई स्पाय फोटोज़ में नई जनरेशन XUV500 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए आड़ा डिस्प्ले दिखाई दिया था, इसके अलावा नई सीट्स भी दिखाई दी हैं जो ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री में आई हैं. SUV को भारी केमुफ्लैज स्टिकर्स से ढंका गया है, इसके बाद भी SUV के बॉडी पैनल्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये उत्पादन के लिए जाने वाला मॉडल है.

    u1l5psa4पिछली बार आगामी मिड साइड SUV के केबिन की झलक दिखाई दी थी

    नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है. सेंट्रल कंसोल पर लगा पेनल फिलहाल अस्थाई यूनिट दिख रहा है, हालांकि हमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए नया लीवर दिखाई दिया है, लेकिन इमरजेंसी ब्रेक लीवर पहले जैसा ही है. हालिया स्पाय फोटोज़ में डैशबोर्ड की झलक भी दिखी है जिसकी सेंट्रल वेंट्स की जगह बदलकर अब इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के नीचे कर दी गई है.

    ये भी पढ़ें : सबसे पहली महिंद्रा थार की नीलामी ₹ 1.11 करोड़ की बोली पर बंद हुई

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. हमारा मानना है कि कंपनी इन दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मुहैया कराने वाली है. इसके अलावा महिंद्रा संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देगी. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    इमेज सोर्स : रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें