लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 लॉकडाउन के दौरान टेस्टिंग के वक्त भारत में दिखी

हाल में जो कार टेस्टिंग के वक्त देखी गई है वो महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 है जिसे चेन्नई की सड़कों पर चक्कर लगाते देखा गया है. जानें कितनी बदली SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना वायरस महामारी के चलते जारी लॉकडाउन में अब राहत मिलना शुरू हो गई है और वाहन निर्माताओं ने भारतीय सड़कों पर अपने अपडेटेड और नए वाहनों की टेस्टिंग शुरू कर दी है. हाल में जो कार टेस्टिंग के वक्त देखी गई है वो महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 है जिसे चेन्नई की सड़कों पर चक्कर लगाते देखा गया है. ये पहली बार नहीं जब पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी XUV500 टेस्टिंग के वक्त भारत में देखी गई है. SUV को भारी केमुफ्लैज स्टिकर्स से ढंका गया है, इसके बाद भी SUV के बॉडी पैनल्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये उत्पादन के लिए जाने वाला मॉडल है. नई XUV500 के पिछले हिस्से में अस्थाई टेललैंप्स दिखे हैं जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें बड़े बदलाव किए जाएंगे जिसमें कार का अगला और पिछला हिस्सा शामिल है.

    pidvdvjgनई जनरेशन महिंद्रा XUV500 में बड़े बदलाव किए जाएंगे

    नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 को इस साल के मध्य तक लॉन्च किया जाना अनुमानित था, लेकिन इसे टाल दिया गया है और इसकी जगह कंपनी ने BS6 मॉडल XUV500 को फिलहाल भारत में बेचना उचित समझा है. अनुमान ये भी है कि महिंद्रा ऑटोमोटिव नई जनरेशन XUV500 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाएगी और SUV के साथ नया 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल उपलब्ध कराए जा रहे 2.2-लीटर इंजन से अधिक दमदार है.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा स्वराज ट्रैक्टर बना एम एस धोनी की नई, दमदार सवारी

    r3aj37tकंपनी ने बीएस6 मॉडल SUV को फिलहाल भारत में बेचना उचित समझा है

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. हमारा मानना है कि कंपनी इन दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मुहैया कराने वाली है. इसके अलावा महिंद्रा संभवतः नई XUV500 के टॉप मॉडल के साथ ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी देगी. लेकिन फिलहाल SUV की तकनीक जानकारी के बारे में कुछ भी कहना उचित नहीं होगा. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    इमेज सोर्स : Rushlane 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें