लॉगिन

नई जनरेशन महिंद्रा XUV500 फिर से नज़र आई, इस बार SUV के नए अलॉय दिखे

दूसरी जनरेशन इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखा जा चुका है और हम आपको इसकी जानकारी समय-समय पर देते रहे हैं. जानें कितनी बदली SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा XUV500 संभवतः उत्पादन के अंतिम दौर में है और नई जनरेशन SUV एकबार फिर टेस्टिंग के वक्त नज़र आई है. आगामी XUV500 की फोटो ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार SUV के नए अलॉय व्हील्स की जानकारी मिली है. गौर से देखें तो गाड़ी की डिज़ाइन भी थोड़ी बदली सी दिखाई दे रही है. अनुमान है कि कंपनी नई जनरेशन XUV500 को 2021 की पहली छःमाही में लॉन्च करेगी. दूसरी जनरेशन इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखा जा चुका है और हम आपको इसकी जानकारी समय-समय पर देते रहे हैं.

    g8675iv8दूसरी जनरेशन इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारत में कई बार देखा जा चुका है

    पिछली बार नज़र आई SUV को देखकर हमें इसकी कई सारी जानकारी मिली थी. सबसे बड़ा आकर्षण यहां चौड़ा डिस्प्ले है जैसा कि मर्सिडीज़ कारों में देखने को मिलता है जिनमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए दो अलग यूनिट होती हैं. नई जनरेशन XUV के केबिन में 12.25-इंच डिस्प्ले दिया गया है जो मर्सिडीज़ कारों के बराबर है. कार में बाकी ध्यान देने वाली बातें डुअल-टोन बेज और ब्लैक डैशबोर्ड और मल्टी फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील हैं. नई XUV500 के केबिन में नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिखी है जो इस मॉडल के लिए फ्लैट-बॉटम यूनिट है.

    1aksegoगौर से देखें तो गाड़ी की डिज़ाइन भी थोड़ी बदली सी दिखाई दे रही है

    नई जनरेशन XUV500 के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए आड़ा डिस्प्ले दिया गया है, इसके अलावा नई सीट्स भी दिखाई दी हैं जो ब्लैक फैब्रिक अपहोल्स्ट्री में आई हैं. ये पहली बार नहीं जब पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी XUV500 टेस्टिंग के वक्त भारत में देखी गई है. SUV को भारी केमुफ्लैज स्टिकर्स से ढंका गया है, इसके बाद भी SUV के बॉडी पैनल्स को देखकर कहा जा सकता है कि ये उत्पादन के लिए जाने वाला मॉडल है. नई XUV500 के पिछले हिस्से में अस्थाई टेललैंप्स दिखे हैं जिससे ये भी साफ होता है कि इसमें बड़े बदलाव किए जाएंगे जिसमें कार का अगला और पिछला हिस्सा शामिल है.

    ये भी पढ़ें : नई महिंद्रा थार ने 20,000 बुकिंग का आंकड़ा पार किया, कार को पाने के लिए करना होगा 6 महीने का इंतज़ार

    महिंद्रा की नई जनरेशन XUV500 के साथ पेट्रोल इंजन दिए जाने की भी संभावना है जो 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा SUV के साथ 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है जो 187 बीएचपी पावर और 380 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी इन इंजन विकल्पों को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेश करेगी. लॉन्च होने के बाद दूसरी जनरेशन महिंद्रा XUV500 का भारत में मुकाबला एमजी हैक्टर प्लस, टाटा ग्राविटास और 7-सीटर ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें