लॉगिन

नई पीढ़ी की मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की पेटेंट तस्वीरें लीक हुईं, जानिए कैसी दिखेगी कार

ऐसा लगता है कि अगली पीढ़ी की मारुति सुज़ुकी सेलेरियो डिजाइन और स्टाइल के मामले में पहले से काफी बदली है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुज़ुकी सेलेरियो ब्रांड के लिए एक मजबूत बिक्री करती है, भले ही यह दिखने में सबसे बढ़िया विकल्प न हो. कार अब आधे दशक से अधिक समय से बिक्री पर है और कंपनी इस साल के अंत में इसकी अगली पीढ़ी को पेश करने के लिए तैयार है. त्योहारी सीजन के दौरान अपनी शुरुआत से कुछ समय पहले, नई पीढ़ी की सेलेरियो की पेटेंट तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई है, जिससे हमें एक झलक मिलती है कि नई कार कैसी दिखेगी. पेटेंट तस्वीरें नई मारुति सुज़ुकी सेलेरियो की पहले से बिल्कुल अलग स्टाइल के साथ होने की ओर इशारा कर रही हैं.

    9thu25io

    तस्वीरों के देखकर ऐसा लग रहा है कि नई पीढ़ी की सेलेरियो पहले से लंबी हो गई है. 

    ऐसा लगता है कि नई पीढ़ी की मारुति सुज़ुकी सेलेरियो ने सुज़ुकी की अन्य कारों से डिजाइन और स्टाइलिंग उधार लिया है. गौर करने वाली बात है कि इसमें नई ग्रिल है जिसके बीच में क्रोम स्ट्रिप है जो नए बग जैसे हेडलैम्प्स को जोड़ती है. बम्पर बिल्कुल नया है और इसमें फॉग लैंप शामिल हैं. कार की टेललाइट डिज़ाइन बलेनो की याद दिलाती है जिसमें रियर बम्पर हाउसिंग नंबर प्लेट रिसेस और रिफ्लेक्टर लगे हैं. तस्वीरों के देखकर ऐसा लग रहा है कि नई पीढ़ी की सेलेरियो पहले से लंबी हो गई है जो बेहतर केबिन स्पेश का वादा करती है. हालांकि पहियों का डिज़ाइन पिछली पीढ़ी की स्विफ्ट के जैसा है.

    यह भी पढ़ें: कैसे दे सकते हैं अपनी मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट को एक अलग पहचान

    नई मारुति सुज़ुकी सेलेरियो हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसपर वैगनआर भी बनी है. मॉडल को 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है जो 67 बीएचपी बनाता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट शामिल होगी. मारुति नई सेलेरियो को सीएनजी के साथ भी पेश करेगी, जो मौजूदा मॉडल पर एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है.

    तस्वीर सूत्र: Suzukigarage on Instagram

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें