carandbike logo

भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट, 2024 में होगी लॉन्च

चौथी पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट के 2024 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है और नए स्पाई शॉट्स आने वाली कार की अधिक जानकारी दिखाते हैं.

भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट, 2024 में होगी लॉन्च expand फोटो देखें
भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट, 2024 में होगी लॉन्च

नई पीढ़ी के मॉडल की वैश्विक शुरुआत के कुछ हफ्तों बाद अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को भारत में टैस्टिंग करते हुए देखा गया है. नई पीढ़ी की स्विफ्ट में विकासवादी स्टाइलिंग और अपडेटेड पावरट्रेन सहित बड़े स्तर पर बदलाव किए गए हैं, जो इस हैचबैक को बाजार में लोकप्रिय बनाए रखेगा.

टैस्टिंग मॉडल के नए वीडियो से नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट के रियर प्रोफाइल का पता चलता है. पूरा आकार मौजूदा मॉडल के समान दिखता है लेकिन डिजाइन में पीछे की तरफ नए बम्पर और सिग्नेचर सी मोटिफ के साथ दोबारा डिजाइन किए गए टेललाइट्स सहित कई बदलाव देखने को मिलेंगे. पूरा डिजाइन विकासवादी होगा इसलिए सामने की स्टाइलिंग में नई ग्रिल, दोबारा डिजाइन किए गए हेडलैंप और नए बम्पर के साथ सुधार देखने को मिलेगा.

 

यह भी पढ़ें: जनवरी 2024 से महंगी हो जाएंगी मारुति सुजुकी की कारें

 

नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट के कैबिन को अधिक शानदार बदलाव मिलने की उम्मीद है, जैसा कि 2023 जापान मोबिलिटी शो में प्रोटोटाइप पर देखा गया था. उम्मीद है कि अधिकांश पार्ट भारत में ही ले जाए जाएंगे, जिसमें फ्लैट बॉटम वाला नया थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी शामिल है. इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा, जबकि एसी कंट्रोल मारुति सुजुकी फ्रोंक्स से लिए गए हैं. जापान में मॉडल को काले और सफेद कैबिन के साथ दिखाया गया था और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मारुति इसे भारतीय बाजार में लाती है या नहीं.

फीचर की बात करें तो नई पीढ़ी की स्विफ्ट में वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है. इसमें वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, 360-डिग्री कैमरा और भी बहुत कुछ मिलने की संभावना है. वैश्विक स्तर पर नई स्विफ्ट विकसित बाजारों में मांग के अनुरूप एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) के साथ आती है, लेकिन भारत के लिए इस फीचर को छोड़ा जा सकता है. उम्मीद है कि मारुति लोकप्रिय विक्रेता के लिए छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी और पार्किंग सेंसर के साथ रिवर्स कैमरा लाएगी.

नई मारुति स्विफ्ट ने वैश्विक बाजारों में नए 1.2-लीटर जेड-सीरीज़ तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के पक्ष में 1.2-लीटर के-सीरीज़ चार-सिलेंडर पेट्रोल मोटर को भी अलविदा कह दिया. नए मॉडल से लगभग 88 बीएचपी की ताकत और 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की उम्मीद है और इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा जाएगा.

 

नई पीढ़ी की स्विफ्ट सेगमेंट में ह्यून्दे ग्रांड आई10 निऑस, टाटा पंच और सिट्रॉएन सी3 से प्रतिस्पर्धा करेगी.

 

तस्वीर सूत्र

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.