भारत में नई बाइक और कारें

मर्सिडीज़-बेंज ने दिखाई नई-जनरेशन एस-क्लास की पहली झलक

मर्सिडीज-बेंज की लक्ज़री सेडान की सातवीं पीढ़ी 2020 की दूसरी छमाही में बननी शुरू होगी.

फोटो देखें
नई एस-क्लास का भारतीय लॉन्च साल 2021 में किया जा सकता है

जर्मन लक्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने आधिकारिक तौर पर अपनी लक्ज़री सेडान एस-क्लास की जल्द आने वाली नई पीढ़ी की पहली झलक सांझा की है. W223 कोड नाम वाली यह नई कार एस-क्लास की सातवीं जनरेशन होगी और इस साल के अंत तक इसका विश्व प्रीमियर होगा. पहले लुक से इतना ही पता चलता है कि 2021 मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास सामने से कैसी दिखेगी. बोनट पे लगा कंपनी का लोगो जारी रहेगा और नई कार में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का उच्च स्तर पर इस्तेमाल होगा.

qmqc9pf8

पुरानी कार में लगे दोहरी स्क्रीन सेट-अप की जगह नई एस-क्लास में अकेली बड़ी टच स्क्रीन दी गई है.

गाडी़ की फ्रंट ग्रिल पहले की तुलना में बड़ी हो गई है और इसमें क्रोम का उपयोग भी बढ़ गया है. एलईडी हेडलैम्प्स हाल ही में लॉन्च की गई ई-क्लास सेडान के जैसी ही हैं. हेडलैम्प्स में नीली हाइलाइट्स एलईडी लेजर तकनीक के उपयोग की ओर इशारा करती हैं. एस-क्लास के पहले देखे गए जासूसी शॉट्स के हिसाब से कार को ई-क्लास की जैसे ही एलईडी टेल लैंप्स मिलती हैं. साथ ही एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और विशाल वर्टिकल टच स्क्रीन के साथ एक नया केबिन है जिसके कंपनी के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 2021 मर्सिडीज़-बैंज ई-क्लास कूप और कन्वर्टिबल का टीज़र जारी, ग्लोबल डेब्यू 27 मई को

0 Comments

नई कार में हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड, पेट्रोल और डीजल सहित कई पावरट्रेन विकल्पों के होने की संभावना है. मर्सिडीज-बेंज ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि कार का उत्पादन 2020 की दूसरी छमाही में शुरू होगा. मर्सिडीज EQS नामक कार के पूरी तरह से इलेक्ट्रिक अवतार लॉन्च करने की तैयारी भी कर रही है, हालांकि इसे एक अलग प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. एस-क्लास की पहली पीढ़ी को 1972 में लगभग आधी सदी पहले लॉन्च किया गया था. कार की छठी पीढ़ी दुनिया भर में साल 2014 से बिक्री पर है.