लॉगिन

निसान किक्स बनी ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की अधिकारिक कार, जनवरी में देश में लॉन्च

निसान किक्स जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है और कंपनी SUV को नज़र में बनाए रखने के लिए इसका खूब प्रमोशन कर रही है. टैप कर जानें किक्स के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान किक्स बहुत जल्द भारत में लॉन्च की जाने वाली है और कंपनी इस कार को नज़रों में बनाए रखने के लिए इसका खूब प्रमोशन भी कर रही है. अब कंपनी ने घोषणा की है कि निसान किक्स ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बनेगी जो 30 मई से 14 जुलाई 2019 तक आयोजित है. इस बार का क्रिकेट वर्ल्ड कप इंगलैंड और वेल्स में खेला जाने वाला है. ऐसे में जब निसान किक्स 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक कार बन गई है तो इसे कंपनी ट्रॉफी टूर पर भारत में घुमाने वाली है. निसान किक्स में आगामी विश्वकप की ट्रॉफी को रखकर देश के 8 बड़े शहरों में घुमाया जाएगा जिनमें शुरुआत मुंबई से करते हुए, पुणे, अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और दिल्ली NCR ले जाया जाएगा.
     
    a36bo9j8
    निसान किक्स में आगामी विश्वकप की ट्रॉफी को रखकर देश के 8 बड़े शहरों में घुमाया जाएगा
     
    कंपनी किक्स SUV को जनवरी 2019 में लॉन्च करने वाली है और यह कार वैश्विक स्तर पर पहले ही लॉन्च कर दी गई है. भारत में लॉन्च की जाने वाली निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग होगी और इसमें B0 प्लैटफॉर्म दिया जाएगा जो टेरेनो में दिया गया है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है. निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं.
     
    e1gtn1bs
    यह कार वैश्विक स्तर पर पहले ही लॉन्च कर दी गई है
     
    कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया जा रहा है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जाएगा और ये प्लांट भी चेन्नई में ही है. निसान किक्स SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

    ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी ह्यूंदैई की नई सबकॉम्पैक्ट SUV, जानें कब हो सकती है लॉन्च
     
    इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. यह इंजन निसान की कॉम्पैक्ट SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 103 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो दो तरह की पावर 84 bhp और 108 bhp के लिए ट्यून किया गया है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है, हालांकि निसान किक्स में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा या नहीं, इसकी पुष्टि कंपनी ने नहीं की है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें