लॉगिन

निसान किक्स जनवरी 2019 में की जाएगी लॉन्च, जानें भारत के लिए कितनी बदली SUV

अपकमिंग SUV किक्स लॉन्च का ब्योरा जारी कर दिया है जिसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होगा. टैप कर जानें कार की अनुमानित कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने अपकमिंग SUV किक्स के लॉन्च का ब्योरा जारी कर दिया है जिसका मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होगा. निसान किक्स भारत में जनवरी 2019 में लॉन्च की जाएगी और अतर्राष्ट्रीय बाज़ार में बिक रही कार से थोड़ी अलग होगी. 2019 मॉडल को और भी ज़्यादा स्पेस वाला और तकनीकी रूप से उन्नत बनाया जाएगा. निसान किक्स की देश में एक्सशोरूम कीमत 11-15 लाख रुपए के बीच हो सकती है और इस कार को पेट्रोल-डीजल दोनों तरह के इंजन में उपलब्ध कराया जा सकता है, ऐसा निसान टेरेनो में देखा गया है. जहां मुकाबले में ह्यूंदैई क्रेटा के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया जा रहा है, ऐसे में रेनॉ भी किक्स के साथ जल्द ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देगी. कंपनी ऐसा करेगी या नहीं, ये तो लॉन्च के समय ही स्पष्ट होगा.
     
    fiskqp6
    रेनॉ किक्स के साथ जल्द ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देगी
     
    कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान निसान ग्रुप के एग्ज़िक्यूटिव डिज़ाइन डायरेक्टर अल्फोन्सो अलबाइसा ने बताया कि, “भारत में लॉन्च होने वाली निसान किक्स वैश्विक स्तर पर बिकने वोल मॉडल से अलग होगी और यह काम इंडियन डिज़ाइन स्टूडियो द्वारा ही किया गया है. भारतीय बाज़ार के हिसाब से इस कार के आकार में बदलाव किया गया है, इसके इंटीरियर को और भी ज़्यादा जगह वाला बनाया गया है, कार की कनेक्टिविटी तकनीक को भी अपडेट किया गया है. इसे करने का तरीका यह था कि, हमारे इंजीनियर्स और प्रोडक्ट प्लानर्स की आंखें और कान भारत पर लगी हुई थी.”
     
    ni7ralho
    निसान किक्स की देश में एक्सशोरूम कीमत 11-15 लाख रुपए के बीच हो सकती है

    ये भी पढ़ें : ऐडवांस स्टील के इस्तेमाल से फ्यूचर कारों को हल्का बनाने पर काम कर रही है निसान
     
    भारत में निसान ग्रुप के लिए SUV किक्स काफी महत्वपूर्ण प्रोडक्ट होगा, इससे पहले ग्रुप की कई कार बिक्री के मामले में पीछे रह गई हैं. निसान किक्स का भारत में मुकबाला हॉटेस्ट SUV की जाने वाली ह्यूंदैई क्रेटा से होने वाला है, इसके साथ ही मुकाबले में और भी दमदार नाम हैं जिनमें महिंद्रा स्कॉर्पियो और रेनॉ डस्टर शामिल हैं. निसान की इस SUV में समान पावरट्रेन दी जाने की उम्मीद है जो निसान टेरेनो, रेनॉ डस्टर और रेनॉ कैप्टर में सेवा दे रही है. इसका सीधा मतलब ये है कि कंपनी कार के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मुहैया कराएगी, वैसे भी देश में अब ऑटोमैटिक कारों का चलन काफी बढ़ गया है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें